Sunday, June 23, 2024 at 4:51 PM

भारत के लिए एसएंडपी की रिपोर्ट को भाजपा ने बताया केंद्र सरकार की सफलता, विपक्ष पर साधा निशाना

नई दिल्ली:  एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग द्वारा भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर अच्छा संकेत देने के बाद भाजपा ने इसे केंद्र सरकार की नीतियों की सफलता करार दिया है। इसके साथ ही विपक्ष को आड़े हाथों लिया है। बता दें कि 10 वर्षों के अंतराल के बाद एसएंडपी ग्लोबल रेटिंग ने भारत के परिदृश्य को स्थिर से सकारात्मक किया है। एसएंडपी ने यह भी कहा है कि आने वाले दो से तीन वर्षों में भारत की साख को बढ़ाया जा सकता है।

‘केंद्र सरकार की नीतियों पर सफलता की मुहर’
भाजपा प्रवक्ता सैयद जफर इस्लाम का कहना है कि बीते दस वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए निर्णयों की वजह से ऐसा संभव हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र सरकार की नीतियों पर सफलता की मुहर है। भाजपा नेता ने आगे कहा कि वैश्विक एजेंसियों को पीएम मोदी के ‘विकसित भारत’ का संकल्प समझ में आने लगा है। सैयद जफर इस्लाम के अनुसार केंद्र सरकार की नीतियों और निर्णयों ने देश को आगे बढ़ाने का काम किया है।

भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना
भाजपा प्रवक्ता ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा ‘विपक्षी दलों को यह नहीं दिखेगा क्योंकि उनकी आंखों में पट्टी बंधी है। भले ही राहुल गांधी और विपक्ष के नेताओं ने आंखों पर पट्टी बंधी है लेकिन वैश्विक एजेसियों के साथ ऐसा नहीं है।वैश्विक एजेंसियों को साफ तौर पर भारत की अर्थव्यवस्था की प्रगति दिख रही है। इसलिए उन्होंने भारत के परिदृश्य को सकारात्मक करार दिया है।’ उन्होंने आगे कहा कि जनता भी पीएम मोदी के नेतृत्व में देश का विकास देख रही है। सैयद जफर इस्लाम ने दावा किया है कि इस बार लोकसभा चुनाव में देश की जनता ने सुनिश्चित कर लिया है कि भाजपा को बहुमत के साथ जीत दिलानी है।

Check Also

पवन कल्याण को नहीं हरा पाए तो जगनमोहन की पार्टी के नेता ने बदला अपना नाम, चुनाव में ही किया था वादा

अमरावती: इस वर्ष लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान पक्ष विपक्ष के नेताओं ने कई दावे …