Thursday, March 28, 2024 at 6:22 PM

अग्निपथ योजना पर देशभर में जारी बवाल के बीच रक्षा मंत्री के साथ तीनों सैन्य प्रमुख की बैठक हुई खत्म, आया ये बड़ा फैसला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कल तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे।अग्निपथ योजना को लेकर देश में बवाल मचा हुआ है। एक दर्जन से ज्यादा राज्य हिंसक प्रदर्शन की चपेट में हैं।ट्रेनों को फूंका जा रहा है।
 इस बैठक में अग्निपथ योजना पर चर्चा हो सकती है। बता दें नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी। देश के कई राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है। बिहार और उत्तर प्रदेश में इसका सबसे अधिक असर देखने को मिल रहा है।
अग्निपथ योजना को लेकर देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे का बड़ा बयान आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। अगले दो दिनों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी की जाएगी।
थोड़ी देर में तीनों सेनाओं के प्रमुख के साथ रक्षा मंत्री की बैठक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर सेना प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी रक्षा मंत्री के आवास पर पहुंचे। बताया गया है कि सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के पहुंचने के साथ ही बैठक शुरू हो जाएगी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …