Wednesday, August 17, 2022 at 10:04 AM

GST काउंसिल की बैठक में महंगी होंगी ये सभी चीजें, सरकार बुधवार को ले सकती है ये बड़ा कदम

चाकू-छुरी समेत कई आइटम्स के दाम बढ़ने वाले हैं.इन आइटम्स पर रेट्स को 18 फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है. रेट्स बढ़ने से ये प्रोडक्ट्स महंगे हो जाएंगे. वित्त मंत्री  निर्मला सीतारमण की अगुवाई में 47वीं जीएसटी काउंसिल की बैठक 28-29 जून को चंडीगढ़ में होगी. ऑनलाइन गेम खेलना या घुड़दौड़ और कसीनो में पैसे लगाने का शौक है तो आपके इस शौक पर भी महंगाई की मार पड़ सकती है।

जीएसटी परिषद बुधवार को इस पर बड़ा फैसला ले सकती है। जीएसटी की सर्वोच्च संस्था जीएसटी काउंसिल की इस सप्ताह होने वाली बैठक में ऑनलाइन गेमिंग, कसीनो और घुड़दौड़ पर 28 प्रतिशत जीएसटी लगाने के प्रस्ताव पर चर्चा होने की संभावना है।

पैनल की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिए गए किराये पर अस्पताल के कमरे केवल उन रोगियों के लिए हैं जो उन्हें वहन कर सकते हैं. ऐसे कमरे आमतौर पर वातानुकूलित होते हैं और बड़े अस्पतालों द्वारा उपलब्ध कराए जाते हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई की अध्यक्षता वाला मंत्रिस्तरीय पैनल इस हफ्ते काउंसिल को अपनी रिपोर्ट पेश कर सकता हैगेमिंग के अलावा यदि आपको घुड़दौड़ और कसीनो में पैसा लगाने का शौक भी मंहगा हो सकता है।

घुड़दौड़ के मामले में जीओएम ने सुझाव दिया है कि दांव लगाने के लिए जमा की गई पूरी राशि पर जीएसटी लगाया जाए। मौजूदा जीएसटी स्लैब  के दर पुनर्गठन पर अपनी अंतिम रिपोर्ट जमा करने के लिए तीन महीने का समय मांग सकता है.

Check Also

क्या जल्द भारत चीन में शुरू होगा ‘महायुद्ध’ ? श्रीलंका पहुंचा ऐसा चीनी पोत जो चोरी छुपे करेगा भारत की जासूसी

भारत की आपत्ति के बावजूद चीनी शोध पोत युआन वांग-5 श्रीलंका के हंबनटोटा बंदरगाह पहुंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *