Monday, October 28, 2024 at 12:01 AM

मायावती के बाद प्रियंका गांधी ने उठाया पुलिस हिरासत में मौत का मामला, कहा- पुलिस बनी क्रूरता का पर्याय

लखनऊ:  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ के चिनहट में हिरासत में हुई मौत के मामले पर तल्ख टिप्पणी की है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि यूपी में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया और अगली सुबह एक की मौत हो गई। एक पखवाड़े में यूपी पुलिस की हिरासत में यह दूसरी मौत है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनके बेटे की हत्या कर दी। यूपी हिरासत में होने वाली मौतों के मामले में पूरे देश में पहले स्थान पर है। प्रदेश में भाजपा ने ऐसा जंगलराज कायम किया है जहां पुलिस क्रूरता का पर्याय बन चुकी है। उन्होंने लिखा कि- जहां कानून के रखवाले ही जान ले रहे हों, वहां जनता न्याय की उम्मीद किससे करे?

मोहित के परिवार को न्याय दिलाए सरकारः मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजधानी में पुलिस हिरासत में मोहित पांडेय की मौत की घटना की निंदा करते हुए सरकार से पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की मांग की है। एक्स के जरिए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि इस घटना पर परिवार व जनता में आक्रोश होना स्वाभाविक है। ऐसे में सरकार उनको न्याय दिलाने के लिए प्रभावी व त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। मायावती ने महिलाओं पर बढ़ते अपराधिक घटनाओं पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा और आत्मसम्मान से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

शव रखकर किया प्रदर्शन
पुलिस अभिरक्षा में व्यापारी मोहित पांडेय (32) की मौत के मामले में रविवार दोपहर परिजनों ने फिर से विभूतिखंड स्थित मंत्री आवास के पास शव रखकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित परिजन और लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की। इस दौरान पुलिस की परिजनों से तीखी नोकझोंक भी हुई। बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला से मिले आश्वासन के बाद लोग शांत हुए और चले गए।

दोपहर करीब 12:30 बजे परिजन मोहित का शव लेकर मंत्री आवास पहुंच गए और शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। परिजनों ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी, एक करोड़ मुआवजे और मोहित की पत्नी सुषमा को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग करने लगे। सूचना पर एडीसीपी पूर्वी सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने परिजनों को समझाने का प्रयास किया तो उनकी परिजनों से नोकझोंक हो गई।

Check Also

बसपा का कोर वोट बैंक तोड़ने के लिए सपा ने बनाई ये रणनीति, मायावती के साथ निशाने पर चन्द्रशेखर भी

लखनऊ:सपा ने यूपी में जाटव मतदाताओं में सेंध लगाने की रणनीति बनाई है। यही वजह …