Thursday, May 23, 2024 at 3:17 PM

प्रधानमंत्री बनने के बाद शहबाज शरीफ ने सहयोगियों का जताया आभार, बोले- विकास की नई गाथा लिखेंगे

पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गठबंधन सरकार में अपने सहयोगियों को उन पर भरोसा करने और उन्हें सदन का नेता चुनने के लिए धन्यवाद दिया है। गौरतलब है कि शहबाज शरीफ पाकिस्ताना के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं। शहबाज शरीफ ने कहा कि मेरे बड़े भाई तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके हैं, उनके कार्यकाल में विकास कार्य किए गए थे। लेकिन नई गठबंधन सरकार में अब हम विकास की नई गाथा लिखेंगे।

PPP के समर्थन से बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सर्वसम्मत उम्मीदवार शहबाज को 336 सदस्यीय सदन में 201 वोट मिले। शहबाज के प्रतिद्वंद्वी जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उमर अयूब खान को 92 वोट मिले। उन्होंने कहा कि इस संसद में ऐसे प्रतिभाशाली लोग बैठे हैं, जो पाकिस्तान की नैया को किनारे लगा सकते हैं

देश के विकास के लिए हम एकजुट हुए- शहबाज
शहबाज ने कहा कि पाकिस्तान के सामने बड़ी चुनौती और अवसर है। उन्होंने कहा कि अगर हम एक साथ आते हैं और पाकिस्तान के भाग्य को बदलने का फैसला करते हैं, तो ईश्वर की इच्छा से हम इन चुनौतियों को हरा देंगे और पाकिस्तान को उसकी सही स्थिति में ले जाएंगे। पीएमएल-एन ने दोनों नेताओं की तस्वीर के साथ एक्स पर एक पोस्ट में कहा, विकास के अच्छे पुराने दिनों में वापस आ गए, आगे। नवाज का विजन, शहबाज का मिशन।

Check Also

पर्यटक की घड़ी खोई तो भारतीय लड़के ने लौटाई, पुलिस ने ईमानदारी के लिए प्रमाण-पत्र देकर किया सम्मानित

दुबई की पर्यटक पुलिस ने एक भारतीय लड़के को सम्मानित किया। उसने एक घड़ी लौटाई …