Tuesday, April 16, 2024 at 10:17 PM

मणिपुर में आईआरबी कैंप से हथियार लूटने के मामले में कार्रवाई, सात जवानों पर गिरी गाज

मणिपुर के इंफाल पूर्वी जिले में विशेष बल के चिंगारेल शिविर से हथियारों और गोला-बारूद की लूट के मामले में इंडिया रिजर्व बटालियन के सात जवानों को निलंबित कर दिया गया है। उन पर कर्तव्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई की गई है। इससे पहले गुरुवार को 5वीं इंडिया रिजर्व बटालियन के कमांडेंट के एक आदेश के मुताबिक, उन्हें पूर्व अनुमति प्राप्त किए बिना अपना मुख्यालय नहीं छोड़ने के लिए कहा गया है।

गंभीर लापरवाही के लिए निलंबित किया गया
आदेश में कहा गया है कि तीन दिन पहले शिविर से हथियार और गोला-बारूद लूटे जाने के बाद सात कर्मियों को गंभीर लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया है। मणिपुर पुलिस ने गुरुवार को बताया था कि हथियार लूट मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

13 फरवरी को भीड़ ने किया था हमला
आईआरबी कैंप से लूटी गई चार इंसास राइफलें, एक एके घटक, एसएलआर की दो मैगजीन और 9 एमएम गोला बारूद के 16 छोटे बक्से भी बरामद किए गए हैं। बता दें कि 13 फरवरी को भीड़ चिंगारेल में 5वीं आईआरबी के शिविर में घुसी और हथियार और गोला-बारूद लेकर भाग गई।

चंदे की मांग को लेकर पेट्रोल पंप बंद
मणिपुर के घाटी जिलों में संचालित पेट्रोल पंपों ने कथित वित्तीय संकट और विभिन्न संगठनों द्वारा चंदे की मांग के कारण शुक्रवार से तीन दिनों के बंद का फैसला किया है। पेट्रोल पंप दुकानों के प्रतिनिधियों ने गुरुवार को एक आपातकालीन बैठक के बाद यह एलान किया। उन्होंने कहा कि इस वक्त किसी भी अतिरिक्त दबाव का नतीजा यह होगा कि दुकानों को बंद करना होगा।

Check Also

‘हिंसा प्रभावित राज्य में शांति स्थापित करना BJP की प्राथमिकता’, मणिपुर में बोले गृहमंत्री अमित शाह

अगरतला: गृहमंत्री अमित शाह पूर्वी राज्यों के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने त्रिपुरा में …