Friday, September 20, 2024 at 3:04 AM

मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस में कल मुफ्त यात्रा, रविवार से लेना होगा टिकट

बरेली: रेलवे ने 22490/22491 मेरठ-लखनऊ-मेरठ वंदे भारत एक्सप्रेस की किराया सूची जारी कर दी है। शनिवार को पहले दिन मेरठ-लखनऊ के बीच अतिथि यात्रियों को मुफ्त यात्रा कराई जाएगी। रविवार से 22491 लखनऊ-मेरठ और सोमवार से 22490 मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस का नियमित संचालन शुरू कर दिया जाएगा। शुक्रवार को आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ट्रेन अपडेट होने के बाद टिकट बुकिंग शुरू हो गई है।

पीएम मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये मेरठ-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। बरेली जंक्शन पर भी इसका लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस ट्रेन का ठहराव मेरठ-लखनऊ के बीच सिर्फ मुरादाबाद और बरेली जंक्शन पर रहेगा। वंदे भारत एक्सप्रेस 560 किमी दूरी सात घंटे 10 मिनट में तय करेगी।

शुक्रवार से टिकट बुकिंग शुरू
देहरादून-लखनऊ के मुकाबले मेरठ-लखनऊ वंदे भारत की औसत रफ्तार करीब 15-20 किमी प्रति घंटा ज्यादा होगी। शुक्रवार को बुकिंग शुरू होने के बाद पांच सितंबर के बाद की तारीखों में तेजी से सीटें बुक हो रही हैं।

बरेली जंक्शन पर ट्रेन के स्वागत की तैयारियों के मद्देनजर डीआरएम आरके सिंह ने निर्देश जारी किए हैं। दरअसल, शनिवार को जंक्शन पर पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के अलावा आला उर्स में आने-जाने वाले जायरीन की भी भीड़ होगी। इसके मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए गए हैं।

Check Also

आज फिर अयोध्या पहुंचेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, देंगे विकास परियोजनाओं की सौगात

लखनऊ:  रामनगरी के विकास के लिए योगी सरकार लगातार धनवर्षा कर रही हैं। अयोध्या को …