Thursday, October 24, 2024 at 2:54 PM

बृजभूषण सिंह पर लगे यौन शोषण के आरोपों में गिरफ्तारी की मांग के लिए मुक्केबाज का कड़ा कदम

ई दिल्ली. भारतीय पहलवान इस वक्त कुश्ती संघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों में गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

 साक्षी मलिक, विनेश फौगाट समेत तमाम विरोध कर रहे पहलवान अपना मेडल गंगा में बहाने पहुंचे थे. महीनों तक जंतर मंतर पर चल रहे विरोध प्रदर्शन को जब पुलिस ने खत्म कर दिया तो सभी पहलवान अपना मेडल बहाने हरिद्वार पहुंच गए.

कुश्ती संघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों में गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं पहलवानों ने कई महीनों जंतर मंतर पर धरना प्रदर्शन किया. मांग ना सुने जाने और जबरदस्ती धरना खत्म करने पर सभी ने गंगा में अपने जीते मेडल बहाने पहुंचे.

किसान नेता नरेश टिकैत ने जाकर उनको मनाया और मेडल के साथ वापस लेकर आए. भारतीय पहलवानों द्वारा उठाया गया यह कदम पूर्व चैंपियन मुक्केबाज मोहम्मद अली से प्रेरित नजर आया.मुक्केबाजी की दुनिया पर एक वक्त राज करने वाले मोहम्मद अली ने नाइंसाफी होने पर आवाज उठाया था.

महान मुक्केबाज ने अपनी बायोग्राफी में जीनव की उस खास घटना जिक्र किया था. उन्होंने बताया कि कैसे एक बार जब रेस्टोरेंट में घुसने जाने से रोका गया तो विरोध जताया था. दरअसल अमेरिका के जिस रेस्टोरेंट में मोहम्मद अली जाना चाहते थे वो वह गोरे लोगों के लिए बना था.

Check Also

ओलंपियंस से मिले पीएम मोदी, बोले- देश का गौरव बढ़ाएंगे भारतीय खिलाड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विश्वास जताया कि ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय …