Wednesday, October 23, 2024 at 11:56 AM

Telegram ने New Year 2023 के मौके पर यूजर्स को दी बढ़ी खुशखबरी…

 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Telegram ने New Year 2023 के मौके पर यूजर्स को खुश करने की पूरी कोशिश की है. कंपनी ने नए साल के गिफ्ट के तौर पर नए फीचर्स जारी किए हैं.टेलीग्राम इस्तेमाल करते समय यूजर्स को इनसे काफी फायदा होगा.

आपकी डिवाइस पर स्पेस बचाने के नए तरीके, नए ड्राइंग टूल, सुझाई गई प्रोफाइल पिक्चर जैसे कई बेनिफिट्स मिलेंगे. कुछ फीचर्स एंड्रायड यूजर्स के लिए तो कुछ iOS यूजर्स के लिए जारी किए गए हैं.

 यूजर्स फोटो और वीडियो में से टेक्स्ट हटा सकते हैं. यूजर्स अब फोटो और वीडियो को झिलमिलाती लेयर से ढक सकते हैं जो इमेज को ब्लर यानी धुंधला कर देती है. ऐसा करने के लिए अटैचमेंट मेनू पर जाएं, एक या ज्यादा आइटम चुनें, और फिर मेनू पर टैप करें और ‘Hide with Spoiler’ चुनें.

अपने फोन की स्टोरेज से मीडिया और डॉक्यूमेंट्स डिलीट कर सकते हैं. इस फीचर की मदद से यूजर्स टेलीग्राम क्लाउड से कभी भी ये फाइल दोबारा डाउनलोड कर सकते हैं. कंपनी ने कहा, “सालों से यूजर्स मैक्सिम कैशे साइज सेट कर सकते थे

टेलीग्राम की अपडेट से यूजर्स कुछ चुनिंदा चैट को छोड़कर प्राइवेट चैट, ग्रुप और चैनल में कैशे मीडिया के लिए अलग-अलग ऑटो-रिमूव सेटिंग्स जोड़ सकेंगे. टेलीग्राम ने आईओएस पर कैशे का साइज मापने में लगने वाले समय को कम कर दिया है.

Check Also

वैश्विक तनाव व फेड की ओर से ब्याज दर में कटौती की अटकलों के बीच सोना फिर रिकॉर्ड हाई पर, जानें भाव

भारत में सोने की कीमतें गुरुवार को ऐतिहासिक शिखर पर पहुंच गईं। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज …