Wednesday, May 8, 2024 at 4:51 PM

टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले जॉनी बेयरस्टो को इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया

जानी बेयरस्टो को इस साल टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना गया है और इस पुरस्कार के लिए उन्हें बॉब विलिस ट्रॉफी मिली है।वहीं इस मामले में बेयरस्टो इंग्लैंड की तरफ से इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

इस लिस्ट में इंग्लिश बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि इस साल बेयरस्टो ने 8 मुकाबलों में 15 पारियां खेली हैं जिनमें 71.83 की औसत उन्होंने अबतक 862 रन बनाए हैं।

यह पुरस्कार इंग्लैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर (महिला या पुरुष) को इंग्लैंड के क्रिकेट राइटर्स क्लब (सीडबल्यूसी) की तरफ से वोटिंग के बाद मिलता है। सभी क्रिकेट लेखक इस अवॉर्ड के लिए वोट करते हैं।

गोल्फ क्लब में फिसलने के कारण फिलहाल बेयरस्टो इंग्लैंड क्रिकेट टीम से लंबे समय के लिए बाहर हैं। बेयरस्टो के पैर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई है और वह कम से कम इस साल के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं।भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले इस इंग्लिश बल्लेबाज ने 86 टेस्ट में 36 की औसत से 5195 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 10 सेंचुरी जबकि 23 फिफ्टी बनाई थी।

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब …