Saturday, October 19, 2024 at 9:29 AM

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी ने दो पदयात्राओं की बनाई योजना, ये रहेगा शेड्यूल

गुजरात में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी में हलचल मची हुई है. कांग्रेस पार्टी ने दो पदयात्राओं की योजना बनाई है.गुजरात कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, विपक्ष के नेता सुखराम राठवा, जीपीसीसी के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया और अन्य नेता अगले महीने पार्टी की भारत की स्वाधीनता के 75 साल की पदयात्रा पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में थे.

कांग्रेस पार्टी ने दो पदयात्राओं की योजना बनाई है- पहली आजादी गौरव यात्रा, जो गुजरात के गांधी आश्रम से दिल्ली तक 6 अप्रैल से 1 जून के बीच होगी और 1200 किमी की दूरी तय करेगी.दूसरी पदयात्रा गांधी संदेश यात्रा होगी जो बिहार के चंपारण से पश्चिम बंगाल के बेलियाघाटा तक 17 अप्रैल से 27 मई के बीच होगी.

लगभग 800 किमी की दूरी तय करेगी.उन्होंने आगे कहा कि सोनिया गांधी के साथ आज की बैठक आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हमारी आगामी पदयात्रा पर चर्चा करने के लिए थी. पदयात्रा अगले महीने गुजरात और बिहार से शुरू होगी, इसका जश्न मनाने के लिए, हमने एक समिति बनाई थी और बैठक के दौरान इसके विवरण पर चर्चा की गई थी.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …