Tuesday, September 17, 2024 at 12:21 AM

विमान में दंपती ने अपनी सीट पर ही बदला बच्चे का गंदा डायपर, यात्री का भड़का गुस्सा, कहा- कभी किसी ने…

आजकल सोशल मीडिया पर आए दिन विमान से जुड़ीं खबरें सामने आती रहती हैं। कभी बीच उड़ान में ब्रेड का आटा तैयार करने पर विवाद तो कभी यात्रियों के हाथापाई की खबर सामने आती है। अब एक बच्चे के डायपर बदलने पर बवाल खड़ा हो गया है। एक यात्री ने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर किया है। उसने बताया कि कैसे बीच उड़ान के दौरान दंपती ने अपने बच्चे का गंदा डायपर सीट पर बैठे-बैठे बदला।

गुस्साए यात्री ने कहा कि जब आप हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हों तब आपको शिष्टाचार का पालन करना चाहिए। इसके साथ ही आसपास के लोगों के साथ समायोजित करने की कोशिश करनी चाहिए ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। उसने हाल ही में अपनी एक विमान यात्रा को साझा किया।

गंध इतनी भयानक थी…
उसने कहा कि वह तब हैरान रह गया, जब डेल्टा फ्लाइट में उसके सामने वाली लाइन में बैठे एक दंपती ने अपनी सीट पर ही बच्चे का गंदा डायपर बदल दिया। यात्री ने कहा कि कभी किसी ने ऐसा कुछ अनुभव किया? इसकी गंध इतनी भयानक होती है। बाथरूम में डायपर नहीं बदलने का कोई खास कारण नहीं है। उन्होंने आगे यह भी कहा, ‘बदबू इतनी अधिक भयानक थी कि मैं वहां से उठकर थोड़ी दूर खाली सीट पर बैठ गया।’

मैंने तुरंत सीट बदल ली
यात्री ने कहा, ‘भला हो कि विमान की एक कर्मचारी मेरे पास आई और इस पर ध्यान दिया। उन्होंने पूछा कि मैंने सीट क्यों बदल ली। मैंने उन्हें पूरी बात बताई। इस पर उन्होंने शर्मिंदगी जताई और जानकारी देने के लिए मुझे धन्यवाद दिया। बाद में वह बच्चे के पिता के पास गईं और कहा कि यह सही नहीं है। बाथरूम में डायपर बदलना चाहिए। इस पर शख्स ने कहा कि ठीक है।’

लोगों ने दी प्रतिक्रिया
बता दें, यात्री ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर यह जानकारी साझा की थी। तब से 700 से अधिक लोग इस पर प्रतिक्रिया दे चुके हैं। कई लोगों ने दंपती को स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। एक अन्य यूजर ने कहा कि रात में एक उड़ान ली थी, तब ऐसा अनुभव किया था। सच में गंध बहुत भयानक थी, जिसकी वजह से नींद उड़ गई थी। विमान कर्मचारी ने महिला से कहा था कि उसे बाथरूम में जाने की जरूरत है। मगर पहले ही गंध फैल चुकी थी।

Check Also

रूसी राष्ट्रपति से एनएसए अजीत डोभाल ने की मुलाकात, पुतिन ने रखा पीएम मोदी के साथ बैठक का प्रस्ताव

मॉस्को: ब्रिक्स देशों के एनएसए सम्मेलन में भाग लेने रूस गए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार …