Tuesday, May 7, 2024 at 5:06 AM

टाटा ग्रुप का आएगा IPO, इस कंपनी ने SEBI के पास डॉक्यूमेंट्स जमा कर दिए

टाटा ग्रुप  अपनी एक और कंपनी को घरेलू स्टॉक मार्केट  में लिस्ट कराने की तैयारी में जुट गया है. कंपनी का नाम टाटा टेक्नोलॉजीज  है, जिसके आईपीओ को लॉन्च करने के लिए ग्रुप ने बाजार नियामक सेबी  के पास डॉक्यूमेंट्स जमा कर दिए हैं.

बताया जा रहा है कि ये आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल  होगा और इसके तहत मौजूदा प्रमोटर्स और शेयर होल्डर्स 9.5 करोड़ शेयरों की बिक्री करेंगे.

करीब 18 साल के बाद टाटा ग्रुप अपनी किसी कंपनी का आईपीओ लेकर आ रहा है. 2004 में TCS के बाद से टाटा ग्रुप की किसी भी कंपनी की घरेलू स्टॉक मार्केट में एंट्री नहीं हुई है.

टाटा टेक्नोलॉजीज के इस इश्यू के लिए बोफा, सिक्योरिटीज और सिटी ग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया लीड मैनेजर्स हैं.  ऑटो, एयरोस्पेस, इंडस्ट्रियल हैवी मशीनरी और अन्य इंडस्ट्रीज को सर्विसेज मुहैया कराती है. दुनिया के कई देशों में काम करती है. कंपनी के पास दुनिया भर में 9300 कर्मचारियों की वर्क फोर्स है.

आईपीओ के जरिए टाटा टेक्नोलॉजीज में स्टेक बेचने की मंजूरी दी थी. उस समय रेग्युलेटरी फाइलिंग में टाटा मोटर्स ने बताया था कि टाटा टेक का आईपीओ सही समय, बेहतर माहौल और रेग्युलेटरी क्लीयरेंस मिलने के बाद लॉन्च होगा.

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल …