Thursday, May 23, 2024 at 2:32 PM

अयोध्या में साइबर धोखाधड़ी की शिकार हुईं सुरभि तिवारी, जालसाजों ने पांच हजार रुपये की लगाई चपत

‘कहानी घर घर की’ जैसे डेली सोप में अपने अभिनय से सुर्खियां बटोरने वाली अभिनेत्री सुरभि तिवारी हाल ही में अयोध्या में एक होटल बुक करने की कोशिश के दौरान साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो गईं। अभिनेत्री ने अपने फैंस के साथ साझा किया कि वह अयोध्या में रामलला मंदिर में आशीर्वाद लेना चाहती थीं, लेकिन घोटाले के कारण उनपर इसका काफी बुरा असर पड़ा है। आइए जानते हैं कि पूरा मामला क्या है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभिनेत्री सुरभि काफी समय से अयोध्या में राम मंदिर की यात्रा की योजना बना रही थीं। अयोध्या में ठहरने के लिए अभिनेत्री को कोई भी होटल खाली नहीं मिल रहा था। ऐसे में एक रिश्तेदार ने अभिनेत्री को एक प्रसिद्ध धर्मशाला में रुकने की सलाह दी। इसके बाद जब उन्होंने इंटरनेट पर गेस्ट हाउस देखा तो उन्हें एक नंबर मिला।

अभिनेत्री ने आगे खुलासा किया कि इंटरनेट पर धर्मशाला से जुड़ा एक नंबर ढूंढने के बाद वह व्हाट्सएप पर एक व्यक्ति के संपर्क में आई और उससे होटल के कमरों की तस्वीरें भेजने का अनुरोध किया, जिसके बाद उन्होंने वहां अपने लिए एक कमरा बुक किया। इस पूरी प्रक्रिया के बाद धर्मशाला के एक आदमी ने अपना गूगल पे नंबर साझा किया और सुरभि ने उसे 2,500 रुपये ट्रांसफर कर दिए।

अभिनेत्री ने बताया कि गूगल पे करने के बाद भी उस आदमी ने एक सुरक्षा जमा राशि मांगी, जिससे उसी राशि का एक और भुगतान करना पड़ा। जब अभिनेत्री ने उससे रजिस्ट्रेशन नंबर मांगा, तो उसने तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए दो के बजाय एक ही भुगतान करने का सुझाव दिया। सुरभि ने उससे भुगतान वापस करने के लिए कहा ताकि वह एक बार में 5,000 रुपये ट्रांसफर कर सकें।

Check Also

अपनी चतुराई और हाजिरजवाबी से हंसाएंगे ‘मुल्ला नसरुद्दीन’, हास्य पात्र पर फिल्म बनाएंगे एआर रहमान

दिग्गज संगीतकार एआर रहमान निर्माता बॉबी बेदी और टेक्नीकलर समूह के साथ एक फिल्म के …