Monday, February 26, 2024 at 11:44 PM

श्रीलंकाई मंत्री का सड़क हादसे में निधन; नेपाल के राष्ट्रपति ने फरवरी में शीतकालीन सत्र बुलाया

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल ने पांच परवरी को संसद का शीतकालीन सत्र बुलाया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि अनुच्छेद 93(1) के अनुसार यह सत्र शाम के चार बजे बुलाया गया है।मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में राष्ट्रपति पौडेल से दोनों सत्रों में बैठक बुलाने की सिफारिश की गई थी। नेपाल के संविधान के अनुसार, राष्ट्रपति मंत्रिमंडल की सिफारिश पर सदन सत्र बुला या स्थगित कर सकता है। देश की सरकार आगामी सत्र के माध्यम से कई विधेयकों को पारित करने की तैयारी कर रही है। इससे पहले संसद का बजट सत्र तीन जुलाई को स्थगित कर दिया गया था।

श्रीलंका के राज्य मंत्री का सड़क हादसे में निधन

श्रीलंका के राज्य मंत्री शनत निशंता की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। यह घटना गुरुवार को कटुनायके एक्सप्रेसवे के पास घटी। स्तानीय मीडिया ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राज्य मंत्री के साथ एक सुरक्षा अधिकारी की भी मौत हो गई है। जीप में राज्य मंत्री निशंता के साथ सुरक्षा अधिकारी और चालक सवार थे। उनकी जीप एक कंटेनर वाहन से टकराने के बाद सड़क के बाड़ से टकरा गई। वह कटुनायके से कोलम्बो की तरफ जा रहे थे। इस हादसे में सभी गंभीर रूप से घायल हुए थे। उन्हें रागमा अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां निशंता और एक पुलिस कॉन्स्टेबल की मौत हो गई। जीप चालक का इलाज जारी है।

सिंगापुर में भारतीय मूल के व्यक्ति पर लोक सेवक पर हमला करने का आरोप

सिंगापुर में एक 49 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति पर लोक सेवक पर हमला करने का आरोप लगाया गया है। दरअसल 23 जनवरी को आरोपी हरिदास रेयान पीटर अपनी प्रेमिका के साथ फ्लैट में खुद को बंद कर लिया था। गिरफ्तारी के दौरान उसने एक 22 वर्षीय विशेष कांस्टेबल सर्जेंट को लात मारी थी। पुलिस ने बताया कि व्यक्ति को इससे पहले अपनी 52 वर्षीय प्रेमिका के साथ अपार्टमेंट में मारपीट के बाद उसे सतर्क कर दिया गया था। सिंगापुर के अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति खुद के और दूसरे के लिए खतरा है। पुलिस ने बताया कि लोक सेवक पर हमला करने के आरोप में आरोपी को जुर्माने के साथ सात साल की जेल की सजा हो सकती है। उसके मामले की सुनवाई आठ फरवरी के लिए स्थगित कर दी गई है।

Check Also

क्या है याकूजा, जिसके सरगना ने करवाई परमाणु सामग्री की तस्करी, जापान में यह कैसे बना जुर्म का पर्याय?

जापान का कुख्यात माफिया गैंग ‘याकूजा’ एक बार चर्चा में है। दरअसल, बुधवार को याकूजा …