Saturday, April 27, 2024 at 6:48 PM

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ चारदिवसीय मैचों की सीरीज में शुभमन गिल करेंगे भारतीय टीम की कप्तानी

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए साल 2022 अब तक शानदार रहा है. इस साल उन्होंने आईपीएल से लेकर टीम इंडिया तक अपनी बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी हैं.सबसे पहले बात की जाए चारदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के दल की तो इसमें अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का मेल देखने को मिल रहा है।

इस साल के रणजी सीजन के प्रदर्शन के आधार पर इस दल का चयन किया गया है। जिसके तहत सरफराज खान, शुभम शर्मा, यशस्वी जयसवाल और यश दुबे जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को शामिल किया है।

शुभमन गिल को न्यूजीलैंड के खिलाफ इंडिया ए की कमान सौंपी गई है. भारत की ए टीम न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चार दिवसीय 3 मैच खेलेगी, जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है.

टेस्ट टीम में शुभमन गिल के अलावा हनुमा विहारी, वाशिंगटन सुंदर, केएस भरत और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया गया है.वो भारतीय टीम के लिए क्रिकेट के दो सबसे चर्चित वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में स्थाई ओपनर बनते जा रहे हैं. उनकी कामयाबी को देखते हुए बीसीसीआई ने उन्हें एक अहम जिम्मेदारी सौंपी हैं.

टीम इंडिया के 22 वर्षीय युवा बल्लेबाज को आगामी सितम्बर महीने में न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए भारत-ए टीम की कप्तानी सौंपी गई है. मेहमान टीम सितम्बर महीने में पहले चार दिवसीय मैच बेंगलुरु में खेलगी.

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …