Sunday, September 25, 2022 at 3:55 AM

जहरीली शराब कांड से सदमे में हरिद्वार, आबकारी विभाग के दो निरीक्षक व नौ सिपाही हुए निलंबितहरिद्वार पंचायत चुनाव में शराब ग्रामीणों की मौत की वजह बन गया। ईशम और तेजपाल की मौत के बाद भी चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी नहीं माने और प्रत्याशियों ने धड़ल्ले से शराब बांटी।आबकारी आयुक्त हरि चंद्र सेमवाल  ने जाकारी दी की आबकारी विभाग के दो निरीक्षक सहित नौ सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। तेजपाल (55) पुत्र रामसिंह निवासी फुलगढ़ और ईशम (32) पुत्र राजिंदर निवासी शिवगढ़ ने गुरुवार की रात को शराब पी थी। क्योंकि इस दिन नामांकन करने के बाद गांव में जश्न का माहौल था। जहां कई सौ लीटर शराब बांटी गई थी। सूत्रों की बात मानें तो कई प्रत्याशियों ने शराब बांटी थीं। आबकारी आयुक्त मुख्यालय की प्राथमिक रिपोर्ट में मृत व्यक्तियों के शराब के सेवन की पुष्टि हुई है। इस प्रकरण में लक्सर हरिद्वार एवं जनपदीय प्रवर्तन हरिद्वार के स्टाफ की लापरवाही सामने आई है।  दोनों शराब पीने के बाद रात को सो गए थे। सुबह दोनों ही मृत अवस्था में मिले थे। परिजनों ने शुक्रवार को ही इनका अंतिम संस्कार कर दिया था। गांव में बात फैल चुकी थी, लेकिन किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया। शुक्रवार को भी जमकर शराब बांटी गई और नतीजा चार ग्रामीणों की मौत और हो गई।हरिद्वार के पथरी क्षेत्र में शिवगढ़ और फूलगढ़ में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत के बाद देहरादून पुलिस अलर्ट हो गई है।

रिद्वार पंचायत चुनाव में शराब ग्रामीणों की मौत की वजह बन गया। ईशम और तेजपाल की मौत के बाद भी चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी नहीं माने और प्रत्याशियों ने धड़ल्ले से शराब बांटी।आबकारी आयुक्त हरि चंद्र सेमवाल  ने जाकारी दी की आबकारी विभाग के दो निरीक्षक सहित नौ सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है।

तेजपाल (55) पुत्र रामसिंह निवासी फुलगढ़ और ईशम (32) पुत्र राजिंदर निवासी शिवगढ़ ने  की रात को शराब पी थी।  इस दिन नामांकन करने के बाद गांव में जश्न का माहौल था। जहां कई सौ लीटर शराब बांटी गई थी।

आबकारी आयुक्त मुख्यालय की प्राथमिक रिपोर्ट में मृत व्यक्तियों के शराब के सेवन की पुष्टि हुई है। इस प्रकरण में लक्सर हरिद्वार एवं जनपदीय प्रवर्तन हरिद्वार के स्टाफ की लापरवाही सामने आई है।

दोनों शराब पीने के बाद रात को सो गए थे। सुबह दोनों ही मृत अवस्था में मिले थे। परिजनों ने इनका अंतिम संस्कार कर दिया था। गांव में बात फैल चुकी थी, लेकिन किसी ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया।  जमकर शराब बांटी गई और नतीजा चार ग्रामीणों की मौत और हो गई।हरिद्वार के पथरी क्षेत्र में शिवगढ़ और फूलगढ़ में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत के बाद देहरादून पुलिस अलर्ट हो गई है।

Check Also

PFI की हड़ताल के बीच केरल में भडकी हिंसा, कई जगहों पर बमबारी प्रदर्शनकारियों ने तोड़ी 70 बसें

केरल उच्च न्यायालय ने आज इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के नेताओं के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *