Monday, May 20, 2024 at 9:52 PM

लक्षद्वीप की जनता को राहत, इन द्वीपों में पेट्रोल-डीजल के दामों में 15.3 रुपये की कटौती

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने लक्षद्वीप के द्वीपों में पेट्रोल और डीजल दामों में 15.3 रुपये की प्रति लीटर तक की कटौती की है। आईओसी ने उस लागत को हटाया है, जो दूरदराज के द्वीपों में ईंधन के परिवहन के लिए बुनियादी ढांचे पर खर्च की वसूली के लिए लगाया गया था।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने आईओसी से मिली जानकारी के हवाले से ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया। जिसमें कहा गया, “अंदरोत और कलपेनी द्वीपों में पेट्रोल और डीजल के दामों में 15.3 रुपये प्रति लीटर और कवरत्ती और मिनिकॉय द्वीपों में 5.2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है।”

कवरत्ती और मिनिकॉय में पेट्रोल की कीमत 105.94 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 100.75 रुपये प्रति लीटर और अंदरोत और कलपेनी में 116.13 रुपये से घटाकर 100.75 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इसी तरह कवरत्ती और मिनिकॉय में डीजल की कीमत 110.91 रुपये से घटकर 95.71 रुपये प्रति लीटर और अंदरोत व कलपेनी में 111.04 रुपये प्रति लीटर से घटकर 95.71 रुपये प्रति लीटर हो गई है। नई दरें आज से प्रभावी हो गई हैं।

मंत्रालय ने कहा, “लक्षद्वीप में आईओसी चार द्वीपों कवरत्ती, मिनिकॉय, अंदरोत और कलपेनी को पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति कर रही है। आईओसी के कवरत्ती और मिनिकॉय में डिपो हैं और इन डिपो में पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति कोच्चि (केरल) स्थित आईओसी डिपो से की जाती है। इसमें आगे कहा गया, कवरत्ती और मिनिकॉय में खुदरा आउटलेट को हमारे डिपो से पाइपलाइन के जरिए सीधे आपूर्ति की जाती है। अन्य द्वीपों अंदरोत और कलपेनी को कवरत्ती डिपो से आपूर्ति की जाती है।”

Check Also

देश में दोपहिया वाहनों पर सर्वाधिक जीएसटी, बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज बोले- ज्यादा नियमन से बढ़ रही कीमत

बजाज ऑटो के सीईओ राजीव बजाज का कहना है कि भारत में दोपहिया वाहनों पर …