Sunday, June 23, 2024 at 4:57 PM

गला दबाकर की गई प्रवेश की हत्या, फंदे पर लटकाने से हुई मुनेश की मौत, जांच में उलझी पुलिस

अमरोहा:  हसनपुर में दंपती की मौत के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पत्नी प्रवेश की गला दबाकर हत्या की गई थी, जबकि पति मुनेश की फंदे पर लटकाने से मौत हुई है। पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया। वीडियोग्राफी भी कराई गई है। शुरुआत में दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही थी, पोस्टमार्टम में ये भी स्पष्ट हो गया है कि महिला के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ है। मंगलवार की दोपहर फत्तेहपुर खादर निवासी बहन के घर गए मुनेश और उसकी पत्नी प्रवेश वापस घर नहीं लौटे। बुधवार की सुबह उनके शव अपने ही खेत में पड़े मिले। पुलिस ने छानबीन के बाद दोनों शवों का पोस्टमार्टम कराया।

मृतक मुनेश के शव का पोस्टमार्टम डॉ. उमर फारूक, डॉ. मुमताज अंसारी और डॉ. रमा शंकर ने किया। प्रवेश के शव के पोस्टमार्टम में डॉ. पल्लवी गंगवार शामिल हुईं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में वही आया पुलिस जिसका शक जता रही थी। अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में मुनेश की फंदे पर लटकने से मौत हुई है।

जबकि उसकी पत्नी प्रवेश की गला दबाकर हत्या की गई। इतना ही नहीं प्रवेश ने मरने से पहले संघर्ष किया था। जिसके चलते उसकी हाथों की चूड़ी टूट गई थीं। इसके अलावा प्रवेश या मुनेश के शरीर पर किसी तरह के कोई निशान नहीं मिले हैं। फिलहाल देर रात पति-पत्नी के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

मुनेश और प्रवेश के बीच हुई थी मारपीट
मुनेश और उसकी पत्नी प्रवेश की मौत के मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। फोरेंसिक टीम की जांच में सामने आया है कि प्रवेश और मुनेश के बीच मारपीट हुई थी। क्योंकि प्रवेश के हाथों की चूड़ी टूट गई थीं। जबकि प्रवेश की टूटी चूड़ी मुनेश के हाथ में लगी। जिस कारण मुनेश चूड़ी लगने से चोटिल हो गया था।

Check Also

पुलिस ने 40 लाख की कीमत के 201 मोबाइल किए बरामद, खोए फोन मिले तो लोगों के चेहरे खिले

मुरादाबाद पुलिस की सर्विलांस सेल ने खोए हुए 201 मोबाइल बरामद कर उनके मालिकों को …