Tuesday, July 16, 2024 at 4:30 AM

गुप्त नवरात्र की पंचमी पर एक लाख भक्तों ने किया मां विंध्यवासिनी का दर्शन, उमड़ी रही भीड़

मिर्जापुर: गुप्त नवरात्र की पंचमी पर बुधवार को एक लाख से अधिक संख्या में भक्तों ने मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया। भोर में मंगला आरती के बाद से शुरू हुए दर्शन व पूजन का सिलसिला दिनभर चलता रहा। गंगा स्नान, ध्यान के बाद मंदिर पहुंचकर श्रद्धालु मां विंध्यवासिनी की एक झलक पाने के लिए बेताब रहे।

गुप्त नवरात्र के पंचमी की पूर्व संध्या पर ही आस्था धाम में श्रद्धालुओं ने अपना डेरा डाल दिया था। बुधवार की भोर में गंगा घाट पहुंचकर स्नान के बाद मंदिर की ओर पहुंचकर कतारबद्ध रहे। मंगला आरती के बाद जैसे ही मंदिर का कपाट खुला माता के जयकारे से मंदिर परिसर गुंजायमान हो उठा।

गुप्त नवरात्र के पंचमी तिथि पर कई साधक मंदिर छत पर पाठ करते रहे। जनेऊ व मुंडन संस्कार हो रहे थे। मां विंध्यवासिनी के दर्शन के बाद ज्यादातर श्रद्धालु काली खोह व अष्टभुजा मंदिर पहुंच कर मां काली व अष्टभुजा देवी का दर्शन पूजन कर पूण्य के भागी बने।

दर्शन-पूजन के बाद महिला श्रद्धालु गलियों व सड़क की पटरियों पर सजी दुकानों पर से जमकर अपने जरुरतों के सामान खरीदे। इस दौरान श्री विंध्य पंडा समाज अध्यक्ष पंकज द्विवेदी, मंत्री भानु पाठक आदि रहे।

Check Also

आरक्षण के मुद्दे को और धार देगी कांग्रेस, अगस्त से शुरू होगा आंदोलन, भर्तियों के जुटाए जा रहे सुबूत

लखनऊ:  कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे को निरंतर धार देगी। इसके लिए पार्टी शैक्षिक एवं चिकित्सा …