Friday, July 19, 2024 at 8:48 PM

न भूमि मालिक, पटीदार…बेच दिया तीन लोगों को जमीन- जानिए कहानी नौ जालसाज दोस्तों की

गोरखपुर में नौ जालसाज दोस्तों ने खोराबार इलाके के दो लोगों की जमीन को बिना कागज-पत्री के ही बेच दिया। जमीन का फर्जी दस्तावेज तैयार करके जमीन को अलग-अलग लोगों को बेचकर रुपये हड़प लिए। वहीं, असल मालिक जब जमीन पर अपना निर्माण काम कराने गया तो उसे हकीकत पता चली। दो पीड़ितों के डीएम से मुलाकात कर आपबीती सुनाने के बाद डीएम ने एडीएम की अगुवाई में तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच का आदेश दिया था। जांच में सच्चाई सामने आ गई। अब खोराबार पुलिस ने दो अलग-अलग केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दिया है।

सुबा बाजार निवासी दो भाई नरसिंह मिश्र और रामकृष्ण मिश्रा ने केस दर्ज कराया है। उन्होंने दी तहरीर में लिखा है कि वर्ष 2009 में नरसिंह मिश्र की जमीन को रामलक्षन ने रजनीश कुमार सिंह को बेच दिया। फिर इसी जमीन को 2020 में शिवकुमार, रामप्रताप एवं गुड्डी देवी ने संतोष शाही, सतेंद्र शाही व पुनीत कुमार श्रीवास्तव को बेच दिया।

फिर 2022 में शिवकुमार व रामप्रताप ने राधाकृष्ण सिंह एवं इंदल कुमार को बेच दिया। आपस में बेचने के बाद सभी ने मिलकर जमीनों को दूसरों को बेचने के नाम पर ठगी कर ली। तीन फरवरी, 2024 को पीड़ित नरसिंह मिश्रा ने डीएम से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद जांच की गई। 29 फरवरी,2024 को जांच टीम ने रिपोर्ट दी और जालसाजी का खुलासा कर दिया। अब पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Check Also

आज रात से बरेली में प्रवेश नहीं करेंगे भारी वाहन, छोटे वाहनों का भी बदला मार्ग

बरेली: सावन में कांवड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर बरेली शहर के मुख्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था …