Friday, September 20, 2024 at 6:17 AM

‘इनसाइड आउट 2’ ने ‘द एवेंजर्स’ को पछाड़ा, ऑल-टाइम वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर टॉप 10 में बनाई जगह

डिज्नी और पिक्सर की ‘इनसाइड आउट 2’ बॉक्स ऑफिस पर साल की सबसे बड़ी कहानी बनी हुई है। एनिमेटेड सीक्वल ने शानदार प्रदर्शन किया है। यह 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के रूप में बाकी प्रतिस्पर्धियों से ऊपर है। फिल्म रिकॉर्ड बुक में अपनी जगह बना रही है। अब, पिक्सर की ‘इनसाइड आउट 2’ फिल्म आधिकारिक तौर पर अब तक की शीर्ष 10 फिल्मों में शामिल हो गई है, जिसने मार्वल की 2012 की सुपरहीरो ब्लॉकबस्टर ‘द एवेंजर्स’ को पीछे छोड़ दिया है।

‘इनसाइड आउट 2’ ने ‘द एवेंजर्स’ को दी मात
रिपोर्ट्स के अनुसार, निर्देशक केल्सी मान की ‘इनसाइड आउट 2’ ने दुनिया भर में 1.524 बिलियन डॉलर की कमाई की है। इस कुल में विदेशों में 905.1 मिलियन डॉलर की कमाई और घरेलू स्तर पर 618.8 मिलियन डॉलर शामिल हैं। यह वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर अब तक के 10वें स्थान पर है। इसने हाल ही में 1.515 बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली फिल्म ‘फ्यूरियस 7’ और ‘द एवेंजर्स’ को पीछे छोड़ दिया, जिसने अपने समय में वैश्विक स्तर पर 1.52 बिलियन डॉलर की कमाई करके रिकॉर्ड तोड़ दिए ।

साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
‘द एवेंजर्स’ इतिहास की सबसे महत्वपूर्ण ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है। यह कई अलग-अलग फ्रेंचाइजी को एक साथ लाने और इस तरह के क्रॉसओवर को अंजाम देने में सक्षम थी। ‘इनसाइड आउट 2’ ने इस वर्ष बॉक्स ऑफिस को बचाने में मदद की है, साथ ही यह सबूत भी दिया है कि दर्शक एक बार फिर से पिक्सर को एक थिएट्रिकल ब्रांड के रूप में अपनाने के लिए तैयार हैं।

‘फ्रोजन 2’-‘इनक्रेडिबल्स 2’ को भी पछाड़ा
‘इनसाइड आउट 2’ ने छह हफ्तों में जो हासिल किया है, वह किसी आश्चर्य से कम नहीं है। यह पहले ही सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एनिमेटेड फिल्म बन चुकी है, जिसने हाल ही में ‘फ्रोजन 2’ को पीछे छोड़ दिया है। यह पिक्सर की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म भी है, जिसने 1.24 बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली फिल्म ‘इनक्रेडिबल्स 2’ को पीछे छोड़ दिया है।

Check Also

कर्ज के संकट से जूझ रही हैं गायिका मारिया कैरे, ज्यादा खर्च करने की है आदत

मशहूर गायिका मारिया कैरे को लेकर खबर आ रही है कि वो आर्थिक चुनौतियों का …