Thursday, May 30, 2024 at 5:06 AM

अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने वाले भारतीय नागरिक की मौत, गिरफ्तारी के बाद हिरासत केंद्र में थे

अवैध तरीके से अमेरिका आने वाले भारतीय नागरिक की अटलांटा में मौत हो गई। संघीय अधिकारियों ने बताया कि मृतक को भारत प्रत्यर्पित किया जाना था। मृतक की पहचान 57 वर्षीय जसपाल सिंह के तौर पर की गई है। अमेरिकी प्रवासन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) विभाग के अनुसार, न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास को जसपाल सिंह की मौत के बारे में जानकारी दे दी गई है। इसके साथ ही मृतक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है।

अटलांटा के अस्पताल में हुई मौत
आईसीई ने बताया कि जसपाल सिंह की मौत 15 अप्रैल को अटलांटा के एक अस्पताल हुई थी। मृतक जसपाल सिंह 25 अक्टूबर 1992 में पहली बार कानूनी तरीके से अमेरिका में प्रवेश किया था। 21 जनवरी 1998 को एक आव्रजन न्यायाधीश ने सिंह को अमेरिका से जाने का आदेश दिया, जिसके बाद वे भारत लौट आए थे।

अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने के आरोप मे हुई थी गिरफ्तारी
जसपाल सिंह ने 29 जून 2003 में अवैध तरीके से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश की थी, लेकिन अधिकारियों ने उन्हें अमेरिका-मैक्सिको की सीमा पर ही पकड़ लिया था। उन्हें अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी की बाद उन्हें अटलांटा के प्रवर्तन और निष्कासन संचालन (ईआरओ) को सौंप दिया गया था। उन्हें अटलांटा के एक हिरासत केंद्र में रखा गया था।

Check Also

पर्यटक की घड़ी खोई तो भारतीय लड़के ने लौटाई, पुलिस ने ईमानदारी के लिए प्रमाण-पत्र देकर किया सम्मानित

दुबई की पर्यटक पुलिस ने एक भारतीय लड़के को सम्मानित किया। उसने एक घड़ी लौटाई …