Thursday, July 7, 2022 at 4:29 PM

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा में बारिश ने बढ़ाई श्रद्धालुओं की मुश्किलें, 800 तीर्थयात्रियों को पांडुकेश्वर बैरियर पर रोका गया

उत्तराखंड के चारधाम की यात्रा का आगाज हो गया इस बीच भारी बारिश ने चारधाम यात्रा में बाधा पैदा कर दी।मौसम विभाग  ने उत्तरकाशी (गंगोत्री-यमुनोत्री), चमोली (बदरीनाथ) और रुद्रप्रयाग (केदारनाथ) में मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी  .

बदरीनाथ धाम से लेकर जोशीमठ तक भारी बारिश बारिश हो रही है।   बदरीनाथ और लामबगड़ क्षेत्र में रुक-रुककर बारिश हो रही है। शाम छह बजे से लामबगड़ के समीप खचड़ा नाले में पहाड़ी से पत्थर गिरने शुरू हो गए।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ सहित अन्य पर्वतीय स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि और तेज बारिश भी हो सकती है.

चारधाम यात्रा पर रोजाना लाखों लोग आ रहे हैं. प्रतिदिन लोगों की संख्या बढ़ रही है, इससे यात्रा मार्गों से लेकर चारों धामों में व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं. जगह-जगह घंटों तक जाम लग रहा है. रुकने तक के लिए लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

Check Also

उत्तराखंड: अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, प्रदेश में 165 बंद सड़कों ने बढ़ाई मुसीबत

उत्तराखंड में बारिश में कमी आएगी। कुछ पहाड़ी जिलों के अलावा प्रदेशभर में अगले चार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *