Thursday, May 30, 2024 at 6:39 AM

चकबंदी विभाग में भ्रष्टाचार के विरोध में किसानों ने मांगी भीख, एकत्र धनराशि विभाग के बाबू के आगे रखी

बिजनौर जनपद चकबंदी विभाग में भ्रष्टाचार के विरोध में भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के प्रदेश युवाध्यक्ष चौधरी दिगंबर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने बुधवार को जजी चौराहे से लेकर कलक्ट्रेट स्थित चकबंदी विभाग कार्यालय तक भीख मांगी। भ्रष्टाचार के खिलाफ स्लोगन लिखी तख्तियां गले में डाल कर और हाथों में कटोरा लेकर भीख मांगी। भीख में एकत्र हुए धनराशि किसानों ने चकबंदी विभाग कार्यालय के स्टाफ की मेज पर रख दी और अपने रुके हुए कार्यों को करने की मांग की गई।

आंदोलन किसान चकबंदी कार्यालय के बाहर ही धरना देकर बैठ गए। चौधरी दिगंबर सिंह ने कहा कि किसानों का शोषण हो रहा है। चकबंदी विभाग के अफसर भ्रष्टाचार के कारण किसानों को दुखी कर रहे हैं। किसानों पर पैसे नहीं है। इसलिए उन्हें भीख मांगने की जरूरत पड़ी है।

उन्होंने कहा कि जब तक भ्रष्टाचार में लिप्त चकबंदी विभाग के अधिकारियों को हटाया नहीं जाता और किसने की समस्याओं को दूर नहीं किया जाएगा तब तक वह शहर में भीख मांगेंगे और जिलाधिकारी अन्य अधिकारियों से भी भीख मांग कर चकबंदी विभाग के अफसर को देंगे। दिगंबर सिंह ने कहा है कि कई विभागों में भ्रष्टाचार चरम पर है। कार्यालयों में किसान और आम जनता का शोषण कर रहा है।

Check Also

पूरा प्रदेश बिजली कटौती की चपेट में, उपभोक्ता परेशान, बिजली कर्मी बोले, अधिक लोड होने से आ रही समस्या

लखनऊ:  प्रदेश में मंगलवार को 29261 मेगावाट बिजली आपूर्ति के साथ नया रिकॉर्ड बन गया …