Friday, September 20, 2024 at 3:41 AM

हाईवे के लिए आलिया नहीं ये दिग्गज अदाकारा थी निर्माताओं की पहली पसंद, इम्तियाज अली ने किया खुलासा

इम्तियाज अली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘हाईवे’ आलिया भट्ट के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई। इस फिल्म में वीरा की भूमिका में आलिया के अभिनय प्रदर्शन को खूब सराहा गया था। मगर क्या आपको पता है कि आलिया इस फिल्म के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं। इम्तियाज अली ने हाल ही में एक बातचीत में बताया कि लीड रोल के लिए उन्हें आलिया जैसी युवा अभिनेत्री की बजाय एक परिपक्व महिला की कल्पना की थी। हालांकि, एक फिल्म की स्क्रीनिंग पर आलिया से मुलाकात ने उनका मन बदल दिया।

 

उन्होंने बताया कि बातचीत के दौरान आलिया की गर्मजोशी और भावनात्मक गहराई उन्हें काफी पसंद आई। इम्तियाज अली ने कहा, ‘उनकी भावनात्मक क्षमता बहुत अधिक थी। तो मैं उनसे बात करने के लिए आकर्षित हुआ।’ उन्होंने बताया कि जैसे-जैसे उनकी चर्चा घर और समाज जैसे गहरे विषयों पर बात करती आलिया की असली आवाज सामने आई। इस बातचीत ने उन्हें एहसास दिलाया कि वीरा में वह भावनात्मक गहराई, जिसे वह तलाश रहे थे। वह वास्तव में उनके सामने मौजूद यंग अभिनेत्री में है।

निर्देशक ने बताया कि उनका विचार एक बड़ी उम्र की अभिनेत्री को कास्ट करना था। मतलब, ऐश्वर्या राय जैसी कोई अभिनेत्री, जिसे उन्होंने बिना मेकअप के वीरा की भूमिका के लिए एकदम सही माना। हालांकि, आलिया भट्ट से मिलने के बाद उन्होंने कभी किसी और अभिनेत्री से संपर्क नहीं किया। इम्तियाज ने बताया, ‘बिना मेकअप के ऐश्वर्या राय एक बढ़िया विकल्प होंगी, लेकिन मैंने किसी से संपर्क नहीं किया।’

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित ‘हाईवे’ साल 2014 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह एक भावपूर्ण बॉलीवुड ड्रामा है, जो वीरा त्रिपाठी की कहानी बताती है। फिल्म में वीरा का किरदार आलिया ने निभाया था। वह एक अमीर परिवार से थीं, जिसे हाईवे पर डकैती के दौरान किडनैप कर लिया जाता है। मगर, वीरा को उसी कैद में आजादी और सुकून मिलता है, जिससे वह डरती थीं।

Check Also

कर्ज के संकट से जूझ रही हैं गायिका मारिया कैरे, ज्यादा खर्च करने की है आदत

मशहूर गायिका मारिया कैरे को लेकर खबर आ रही है कि वो आर्थिक चुनौतियों का …