Thursday, July 7, 2022 at 8:06 PM

यदि आपने भी किया हैं क्रिप्टो मार्किट में इन्वेस्ट तो पढ़े ये जरुरी खबर अथवा होगा नुक्सान

 शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से गिरावट देखने को मिल रही है. ये गिरावट कब जाकर थमेगी, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है.  कॉइनडेस्क के अनुसार बिटकॉइन, जो सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी है, वह 10.75 प्रतिशत टूटकर 19,000 डॉलर से नीचे पहुंच गया।

जिसके कारण बिटकॉइन में भी गिरावट देखने को मिली है. बिटकॉइन की कीमत अब 20,000 डॉलर से नीचे आ चुकी है. इस साल अप्रैल महीने के बाद से बिटकॉइन की कीमत करीब आधी से भी ज्यादा कम हो चुकी है.दुनिया भर में केंद्रीय बैंक तेज मुद्रास्फीति से निपटने के लिए ब्याज दरें बढ़ा रहे हैं, जिसके चलते निवेशक जोखिम वाली संपत्तियां को बेच रहे हैं।

क्रिप्टोकरेंसी में बिकवाली आने से बिटकॉइन का मार्केट कैप केवल 367.68 अरब डॉलर रह गया है। इसी तरह इथेरियम का भाव भी बीते 24 घंटे में 8.30% और 7 दिन में 35% से ज्यादा गिरा है। इथेरियम का मार्केट कैप अब 121.95 अरब डॉलर रह गया है।

इस स्तर के बाद इसमें लगातार गिरावट देखी गई है. वहीं इस स्तर पर पहुंचने के बाद से बिटकॉइन 70 फीसदी से ज्यादा टूट चुका है. भारतीय मुद्रा के मुताबिक नवंबर 2020 में बिटकॉइन की कीमत करीब 14 लाख रुपये के करीब थी. रूस-युक्रेन युद्ध, बढ़ती महंगाई व फेडरल बैंक द्वारा की गई ब्याज दरों में वृद्धि ने बाजार का मूड खराब किया है। ऐसे में आने वाले दिनों में और बड़ी गिरावट आ सकती है।

Check Also

10 हजार रुपये से कम के वो स्मार्टफोन्स जिसमे मिलेगा 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा

बजट सेगमेंट में हाल के कुछ महीनों में कई स्मार्टफोन्स की एंट्री हुई है। इंडस्ट्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *