Wednesday, April 24, 2024 at 10:12 PM

चॉल से निकलकर भारतीय सिनेमा में धूम मचाने वाले इस दिग्गज कलाकार को क्या जानते हैं आप ?

70-80 के दशक का एक अभिनेता, जो अपने अभिनय से ज्यादा अपने डांस के लिए जाना जाता रहा. हिंदी सिनेमा का पहला डांसिंग सुपरस्टार, जो ‘जंपिंग जैक’ के नाम से मशहूर था.

चॉकलेटी लुक वाला एक बॉलीवुड स्टार, जिनके साथ उनके दौर की सभी अभिनेत्रियां जोड़ी बनाना चाहती थीं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा विवादों में रही. इन्होंने अपनी दोस्त की गर्लफ्रेंड के साथ शादी करने की कोशिश की.

जितेंद्र भारतीय सिनेमा का एक ऐसा नाम, जिन्होंने अपनी अदाकारी ही नहीं, अपने डांस से अपनी पहचान बनाई. एक चॉल से निकलकर भारतीय सिनेमा में धूम मचाने वाले इस दिग्गज कलाकार की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है.

7 अप्रैल 1942 में अविभाजित अमृतसर में माता कृष्णा कपूर और पिता अमरनाथ के घर एक बेटे का जन्म हुआ, जिसका नाम रवि कपूर रखा गया. जन्म के करीब 1 महीने बाद ही इनका परिवार अमृतसर छोड़कर मुंबई चला आया.

सैंट सेबेस्तियन गॉन हाई स्कूल में हुई. ये इत्तेफाक ही रहा की पढ़ाई पूरी करने के बाद जब वह सिद्धार्थ कॉलेज में उन्होंने दाखिला लिया तो उनकी इनकी दोस्ती हुई बॉलीवुड के ‘काका’ यानी राजेश खन्ना से. जितेंद्र के पिता और चाचा दोनों ही फिल्मों के लिए इमिटेशन ज्वेलरी बनाकर बनाने और बेचने का का काम करते थे. फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर आर्टिफिशियल ज्वेलरी को लेकर जितेंद्र को भेजा जाता था.

Check Also

सनी ने उड़ाया विक्की के गाने का मजाक, कहा- गाना शुरू कर देगा तो दिक्कत हो जाएगी

हाल ही में, ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ के नए एपिसोड में अभिनेता विक्की कौशल …