Tuesday, July 5, 2022 at 9:10 PM

गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 की ट्रॉफी पर किया कब्ज़ा, राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

Indian Premier League 2022 का खिताब गुजरात टाइटन्स ने अपने नाम किया है।हार्दिक पंड्या ने रिकॉर्ड 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीत लिया है. आईपीएल 2022  के फाइनल में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया. गुजरात के लिए शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या ने कमाल का खेल दिखाया.

131 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत बहुत ही खराब रही. जब शानदार फॉर्म में चल रहे विस्फोटक ओपनर ऋद्धिमान साहा जल्दी पवेलियन लौट गए. साहा ने 7 गेंदों में 5 रन बनाए.

राजस्थान रॉयल्स को खिताबी मुकाबले में सात विकेट से हराकर गुजरात टाइटन्स ने आईपीएल 2022 ट्रॉफी जीती। राजस्थान रॉयल्स के बाद गुजरात टाइटन्स इकलौती ऐसी टीम बन गई है, जिसने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल खिताब पर कब्जा जमा लिया है।

मैथ्यू वेड ने 8 रनों का योगदान दिया. कप्तान हार्दिक पांड्या ने संभलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए. हार्दिक ने 30 गेंदों में 34 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और 1 छक्का शामिल था.

हार्दिक पंड्या ने 5वीं बार आईपीएल का खिताब जीता. इससे पहले उन्होंने मुंबई की ओर से 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब जीता था. वे सबसे अधिक आईपीएल खिताब जीतने के मामले में सिर्फ रोहित शर्मा से पीछे हैं. उन्होंने 6 खिताब जीते हैं.

Check Also

अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच को अनुचित व्यवहार के आरोप में किया गया बर्खास्त

भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को बर्खास्त कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *