Friday, June 21, 2024 at 6:48 PM

ओमान में भारतीय की मौत पर फूटा परिजनों का गुस्सा, कार्यालय के बाहर शव रखकर मांगा मुआवजा

ओमान में भारतीय नागरिक की मौत के बाद मृतक के परिजनों विरोध प्रदर्शन कर मुआवजे की मांग की है। परिजनों ने शव को एआईएसएटीएस (AISATS) कार्यालय के बाहर रखकर प्रदर्शन किया। बता दें कि 13 मई को ओमान के अस्पताल के आईसीयू में भर्ती एक भारतीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। परिवार ने आरोप लगाया था कि अगर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द नहीं होती तो उनकी पत्नी अपने पति की मौत से पहले उनसे मिल सकती थी।

एआईएसएटीएस कार्यालय के बाहर शव रखकर प्रदर्शन
परिजनों ने आरोप लगाया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के चालक दल की हड़ताल की वजह से बार बार उड़ानें रद्द की हो रही थीं। इस वजह से मृतक की पत्नी अपने पति से मिलने नहीं जा सकीं। मृतक के ससुर ने दावा किया कि अगर उनकी बेटी को ओमान जाने दिया जाता, तो शायद मौत को रोका जा सकता था। मृतक के शव को केरल लाया गया और इसके तुरंत बाद परिजन शव को एयर इंडिया सेट्स प्राइवेट लिमिटेड (एआईएसएटीएस) के कार्यालय के बाहर पहुंचे। परिजनों ने कार्यालय के बाहर शव रखकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया।

‘एयर इंडिया एक्सप्रेस को जवाब देना होगा’
मृतक के सुसर ने आरोप लगाया कि एयरलाइन की उदासीनता की वजह से उनके दामाद की मौत हुई है। उन्होंने मुआवजे की मांग करते हुए कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस को इस पर जवाब देना होगा। मृतक के ससुर ने कहा ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस को मेरी बेटी और मेरे नातियों का ध्यान रखने के लिए हमें मुआवजा देना होगा। जब तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ, मैं यहां से कहीं नहीं जाऊंगा।’ इसके बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस की मौजूदगी में परिजनों से बातचीत की। वार्ता के बाद विरोध प्रदर्शन समाप्त किया गया और शव को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया।

Check Also

जिंदा महिला को निगल गया 16 फीट लंबा अजगर, पेट काटा तो मिला कपड़े पहने पूरा शव

इंडोनेशिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला को अजगर …