Sunday, May 19, 2024 at 11:35 AM

यूपी-उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात, भूस्खलन से कई सड़कें बंद

उत्तराखंड में  देर रात से लगातार हो रही बारिश ने हाहाकार मचा दिया है जहाँ उधम सिंह नगर में चारो तरफ़ पानी ही पानी है, जनपद के कई इलाकों में चरो तरफ़ पानी ही पानी है। खेत हों या खलियान या हों आबादी वाले क्षेत्र सभी जगह जलमग्न है। भारी बरसात के बाद यूपी बॉर्डर पर अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश के बाद भूस्खलन से कई सड़कें भी बंद हो गईं हैं, जिससे जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। प्रशासन द्वारा बंद सड़कों को खोलने का काम किया जा रहा है, लेकिन खराब मौसम बाधा बना हुआ है।

जिसके चलते गर्जिया के मुख्य मंदिर के पास स्थित दुकानें जलमग्न हो गयी| बताया जा रहा है कि कोसी का जलस्तर अभी और बढ़ने की संभावना है| जिसे देखते हुए गर्जिया मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है|पहाड़ों और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर आ रहे हैं जिससे विभिन्न स्थानों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

इसी के चलते देर रात बाजपुर की रेबड़ा नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी का पानी नैनीताल रोड पर जमा हो गया जिससे सड़क ने तालाब का रूप ले लिया।आपको बता दें कि मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शुक्रवार रात से रामनगर समेत पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है| जिसके चलते कोसी बैराज से 35 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है|

 

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …