Thursday, October 6, 2022 at 7:56 PM

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिमोन लोंगस्टाफ को नियुक्त किया पहला एथिक्स कमिश्नर

साइमन लॉन्गस्टाफ को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा प्रशासन और खिलाड़ी की जवाबदेही की निगरानी करने वाला पहला नैतिकता आयुक्त नियुक्त किया गया है। लोंगस्टाफ 2018 में पहले भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जुड़े हुए थे जब गेंद से बॉल टैम्परिंग कांड ने वर्ल्ड क्रिकेट को हिलाकर रख दिया था।

लॉन्गस्टाफ ने समीक्षा में बोर्ड की संस्कृति की आलोचना की थी और उन खामियों को दूर करने के लिए 42 सिफारिशें की थीं। उनकी रिपोर्ट के चार साल बाद, सीए ने साइमन लॉन्गस्टाफ की भूमिका की समीक्षा में उनकी “महत्वपूर्ण भागीदारी” के साथ पुष्टि की, जिससे वह नौकरी के लिए एक आदर्श उम्मीदवार बन गए।

सीए की प्रेस रिलीज के अनुसार, ‘नैतिक केंद्र के कार्यकारी निदेशक के तौर पर डॉ. लोंगस्टाफ ने 2018 में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में स्वतंत्र संस्थागत समीक्षा की अगुआई की थी।’ इसके मुताबिक, ‘सीए ने इस रिपोर्ट की ज्यादातर सिफारिशों पर कार्रवाई की थी और डॉ. लोंगसटाफ की समीक्षा में अहम भूमिका को देखते हुए वह इस पद के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं।’

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने समीक्षा के जवाब में कहा कि वह इस सिफारिश का समर्थन करता है और एक स्वतंत्र नैतिकता आयुक्त की नियुक्ति करेगा जिसके पास कुर्सी और बोर्ड तक सीधी पहुंच होगी।

Check Also

T20 Live: टीम इंडिया की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का लिया फैसला

महिला एशिया कप में भारत का मुकाबला मंगलवार (चार सितंबर) को यूएई से हो रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *