Friday, January 27, 2023 at 5:13 PM

नंगै पैर चलकर CM योगी ने लगाई कामदगिरि की परिक्रमा, लक्ष्मण पहाड़ी पर किया रोपवे का उद्घाटन

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चित्रकूट के दो दिवसीय दौरे पर हैं। दूसरे दिन यानी आज सुबह मुख्यमंत्री ने कामतानाथ मंदिर में माथा टेका और नंगे पांव पैदल चलकर भगवान कामदगिरि की परिक्रमा की। साथ ही परिक्रमा स्थल में स्थित लक्ष्मण पहाड़ी पर उत्तर प्रदेश के पहले रोपवे का उद्घाटन किया। परिक्रमा मार्ग में मुख्यमंत्री ने भरत मंदिर के पास पौधरोपण भी किया। इस दौरान उनके साथ राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद, जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और प्रभारी मंत्री नंदगोपाल नंदी भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कामदगिरि परिक्रमा मार्ग पर बैनर और होर्डिंग देखकर गुस्से में आ गए। उन्होंने तुरंत परिक्रमा मार्ग में बैनर और होर्डिंग लगाने पर पाबंदी लगाने के आदेश दिए। परिक्रमा मार्ग में लगी सभी होर्डिंग को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। इसके अलावा खोही ग्राम पंचायत में महिलाओं को स्वच्छता ही सेवा का संदेश दिया।

इससे पहले शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट में 182 करोड़ रुपये की 70 परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। उन्होंने कहा कि यहां की बनी बंदूक और तोप के माध्यम से रोजगार आएगा। दो महीने के अंदर बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का काम शुरू हो जाएगा। इससे रोजगार और विकास के अवसर बढेंगे और पलायन रुकेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुंदेलखंड के जवान सीमा पर डटे रहते हैं, इसीलिए यहां डिफेंस कॉरिडोर लाया गया।

भगवान श्रीराम की तपोस्थली पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विभिन्न विभागों की इन योजनाओं के माध्यम से हम लोग धीरे-धीरे ना केवल यहां के समग्र विकास की बेहतर तस्वीर प्रस्तुत कर पाएंगे, बल्कि आमजन के जीवन में खुशहाली भी ला सकेंगे। उन्होंने कहा कि प्रयागराज की तरह ही हम चित्रकूट का भी कायाकल्प करेंगे। पर्यटन की विभिन्न योजनाओं से यहां के पौराणिक और ऐतिहासिक स्थलों के सुंदरीकरण के कार्य को हम आगे बढ़ाने जा रहे हैं। राजापुर में स्थित महर्षि वाल्मीकि के आश्रम के सुंदरीकरण काम जारी है। जल्द ही दिल्ली और प्रयागराज आना-जाना आप लोगों के लिए और भी आसान होगा।

 

Check Also

जोशीमठ: 258 परिवारों को अस्थायी रूप से राहत शिविरों में किया गया विस्थापित

जोशीमठ भू-धंसाव से मकानों पर दरारें आने के कारण सरकार ने अब तक 258 परिवारों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *