Wednesday, April 24, 2024 at 6:58 PM

CM विजयन द्वारा हुआ दुबई में केरल स्टार्टअप मिशन में पहले ‘इनफिनिटी सेंटर’ का उद्घाटन

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने  दुबई में केरल स्टार्टअप मिशन (केएसयूएम) के पहले ‘इनफिनिटी सेंटर’ का उद्घाटन किया।  उन्होंने कहा कि केरल में स्टार्टअप संस्कृति राज्य के युवाओं के दृष्टिकोण को बदल रही है।

युवा नौकरी करने के बजाय नौकरी देने वाले बनना चाहते हैं।स्टार्टअप के पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत मिलेगी बल्कि चालू वित्त वर्ष में 20,000 से अधिक नौकरियां पैदा करने में भी मदद होगी।

केएसयूएम की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि यह कार्यक्रम विदेशी बाजार में केरल के स्टार्टअप के लिए मंच प्रदान करने वाले केंद्रों की शुरुआत करेगा और इसके तहत अनिवासी भारतीयों को केएसयूएम से जुड़कर उद्यमी बनने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केरल में स्टार्टअप संस्कृति के साथ युवाओं का नजरिया बदल रहा है और सरकार का आईटी विभाग भी नई पीढ़ी को इसके लिए जागरूक कर रहा है।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने आगे कहा कि उनकी सरकार केरल में दो और आईटी पार्क शुरू करेगी। पिनाराई ने कहा कि तिरुवनंतपुरम को कोल्लम, एर्नाकुलम को अलप्पुझा और कोराट्टी और कोझिकोड को कन्नूर से जोड़ने वाला एक आईटी कॉरिडोर खोला जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि इनफिनिटी सेंटर का लक्ष्य एनआरआई के लिए केरल स्थित स्टार्टअप्स और केएसयूएम के साथ विभिन्न सहयोग अवसरों के माध्यम से खुद को उद्यमिता सपोर्ट में लाने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन बनना है।

Check Also

पश्चिम एशिया में तनाव की खबरों के बीच सोना-चांदी नए हाई पर, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूती के रुख …