Friday, March 29, 2024 at 6:29 PM

ChatGPT के निर्माता Sam Altman ने कहा-“एआई चैटबॉट की क्षमता से मैं थोड़ा डरा हुआ हुआ हूँ”

ChatGPT कई मामलों में बेहद काम का साबित हो रहा है लेकिन अब इसके साइड इफेक्ट्स भी सामने आने लगे हैं। OpenAI के सीईओ और ChatGPT के निर्माता Sam Altman ने हाल ही में एक इंटरव्यू में स्वीकार किया कि वह एआई चैटबॉट की क्षमता से ‘थोड़ा डरे हुए’ हैं।

एबीसी न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में, उनका कहना है कि चैटजीपीटी कई ह्यूमन जॉब्स को ‘खत्म’ कर सकता है। ऑल्टमैन ने कहा, “हमें यहां सावधान रहना होगा।” उन्होंने स्वीकार किया “मुझे लगता है कि लोगों को खुश होना चाहिए कि हम इससे थोड़ा डरे हुए हैं,” ।

दुर्भावनापूर्ण उद्देश्यों के लिए AI बॉट का उपयोग कैसे किया जा सकता है, इस बारे में चिंता जताते हुए, उन्होंने कहा “मैं विशेष रूप से चिंतित हूं कि इन मॉडलों का उपयोग बड़े पैमाने पर गलत सूचना के लिए किया जा सकता है। अब जब वे कंप्यूटर कोड लिखने में बेहतर हो रहे हैं, ऐसे में इसे साइबर हमले के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।”

ओपनएआई ने हाल ही में बॉट के ChatGPT-4 वर्जन को रोल आउट किया है। एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से घोषणा करते हुए, कंपनी ने कहा कि जब गाने लिखने या पटकथा लिखने जैसे कामों की बात आती है तो अपडेटेड चैटबॉट पिछले वर्जन की तुलना में “अधिक रचनात्मक और सहयोगी” है।

Check Also

रंगों के त्योहार होली की छुट्टी के बाद शेयर बाजार धड़ाम; सेंसेक्स 361 अंक गिरा, निफ्टी भी फिसला

रंगों के त्योहार होली की छुट्टी के बाद शेयर बाजार धड़ाम हो गया। मंगलवार को …