Tuesday, July 16, 2024 at 4:38 AM

1971 के युद्ध का दूसरा अध्याय दिखाएगी ‘बॉर्डर 2’, जेपी दत्ता की बेटी निधि के कंधों पर है जिम्मेदारी

बॉर्डर भारतीय सिनेमाई इतिहास की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। वर्ष 1997 में रिलीज हुई भारत पाकिस्तान की जंग पर आधारित इस फिल्म ने सफलता के नए आयाम गढ़े थे। अब एक बार फिर दर्शकों के अंदर देशभक्ति का जज्बा भरने के लिए निर्माता इसका अगला भाग लेकर आ रहे हैं। फिल्म के पहला भाग का निर्देशन मशहूर निर्देशक और फिल्म निर्माता जेपी दत्ता ने किया था, लेकिन इसके अगले भाग की कमान उनकी बेटी निधि दत्ता संभाल रही हैं। वो इस फिल्म का लेखन और निर्माण कर रही हैं।

‘बॉर्डर 2’ की कहानी सुन भर आई थी जेपी दत्ता की आंखें
देश के सैनिकों के जज्बे और साहस को सलाम करती इस फिल्म की जिम्मेदारी जेपी दत्ता ने अपनी बेटी को सौंपी है। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि उनकी बेटी उनकी ताकत हैं। वह इस फ्रेंचाइजी की जिम्मेदारी मजबूत कंधों पर सौंप रहे हैं। इस पर आगे बात करते हुए उन्होंने कहा, “निधि ने फिल्म लिखी है, इसलिए ये कहानी उसके लिए एक बच्चे की तरह है। मैंने कभी ऐसी फिल्म का निर्देशन नहीं किया है, जिसे मैंने नहीं लिखा हो। उसने जब मुझे बॉर्डर 2 की कहानी सुनाई तो मेरी आंखें भर आई थीं।”

1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दूसरे अध्याय को दिखाएगी फिल्म
‘बॉर्डर 2’ का निर्देशन अनुराग सिंह कर रहे हैं। यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दूसरे अध्याय को दिखाएगी। फिल्म की कहानी को लेकर निधी ने कहा,” बॉर्डर लोंगेवाला की लड़ाई पर आधारित थी, लेकिन 1971 के युद्ध में हमारे सैनिकों की कई वास्तविक कहानियां हैं, हमें इन बहादुर सैनिकों की कहानियां पूरे देश को बताने की आवश्यकता है”। उन्होंने कहा कि वह फिल्म की कहानी लिखने से पहले सैनिकों के परिवारों से मिलीं और उनकी बहादुरी और दर्द को महसूस किया है।

सनी देओल ने पोस्ट साझा कर की थी फिल्म की घोषणा
जेपी दत्ता भले ही फिल्म का निर्देशन नहीं करेंगे, लेकिन वह फिल्म की रचनात्मक प्रक्रिया में शामिल रहेंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने अपनी कहानियां बताने के लिए उन पर भरोसा जताया है। ऐसे में वह सुनिश्चित करेंगे कि फिल्म में देशभक्ति की भावना और सैनिकों के किरदारों को न्यायपूर्ण तरीके से दिखाया जा सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि निधि भी सुरक्षा बलों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को लेकर सचेत हैं। बताते चलें कि फिल्म की घोषणा सनी देओल ने अपने सोशल मीडिया के जरिए की थी। उन्होंने एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वह कहते हैं, “27 साल पहले एक फौजी ने वादा किया था कि वह वापस आएगा, उस वादे को पूरा करने, हिंदुस्तान की मिट्टी को सलाम करने, आ रहा है फिर से।”

Check Also

लंदन में कृष्ण दास के कीर्तन में शामिल हुईं अनुष्का, ब्रिटेन शिफ्ट होने की अटकलें हुईं तेज

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ सय …