Friday, October 7, 2022 at 6:42 PM

बड़ी खबर: भारतीय मार्किट में बंद होगी Honda City, Jazz, WR-V, कंपनी ने बताई ये वजह…

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड  के लिए पिछले कुछ समय से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कंपनी की कारों की सेल्स में गिरावट आ रही है। सेल्स डाउन होने की वजह से कंपनी का पोर्टफोलियो भी नहीं बढ़ पा रहा है।5th जेनेरेशन के सिटी और अमेज के अलावा, होंडा की बाकी कारें कॉम्पटिशन के कारण अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही हैं.

उसके पोर्टफोलियो में गिरावट भी आ रही है। सेल्स डाउन होने के चलते कंपनी को ग्रेटर नोएडा का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी बंद करना पड़ा। कंपनी ने इस प्लांट में 2020 के आखिर तक अपने प्रीमियम सेगमेंट की कार जैसे सिविक और CR-V का प्रोडक्शन बंद कर दिया था।

होंडा ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि जैज़ की न्यू जेनेरेशन जैज जिसकी 2020 में ग्लोबल मार्केट में सेल शुरू की गई थी लागत की कमी के कारण भारत नहीं आएगी.  WR-V, जिसे भारत में वर्तमान में सेल के लिए जैज़ के क्रॉसओवर डेरिवेटिव के रूप में पेश किया गया था  इस कार को भी कंपनी भारत में सेल के लिए नहीं लाएगी.होंडा कार्स इंडिया इस फाइनेंशियल ईयर के आखिर तक यानी मार्च 2023 तक अपनी 3 कारों को बंद कर देगी।

होंडा जैज का प्रोडक्शन अक्टूबर 2022 में बंद हो जाएगा।  होंडा दिसंबर 2022 में 4th जनरेशन सिटी सेडान का प्रोडक्शन और आखिर में मार्च 2023 में WRV क्रॉसओवर का प्रोडक्शन बंद कर देगी। पिछले कुछ वर्षों में, होंडा ने सिविक और सीआर-वी जैसी अपनी प्रीमियम प्रॉडक्ट्स को भी बंद कर दिया है

Check Also

8,000mAh की बैटरी व 20 हजार रुपये की कीमत के साथ आज पेश होगा Redmi Pad

ये बात तो हम सभी को पता है कि Xiaomi आज होने वाले इवेंट में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *