Friday, October 18, 2024 at 10:53 AM

70 के दशक की सबसे बोल्ड हसीना थीं ये अभिनेत्री, टॉपलेस सीन ने मचा दिया था बवाल

सिमी ग्रेवाल की गिनती 70 से 80 के दशक की मशहूर और दिग्गज अभिनेत्रियों में होती है। सिमी ग्रेवाल अपने दौर में बेहतरीन अदाकारी और अपने ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती थी। यहां तक की उन्होंने एक फिल्म में टॉप लेस सीन भी शूट किया था, जिसके चलते काफी बवाल मचा था । सिमी ग्रेवाल का जन्म 17 अक्टूबर, 1947 को लुधियाना में एक आर्मी ऑफिसर के घर हुआ था। अभिनेत्री को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन घर वाले चाहते थे कि वह अच्छी शिक्षा ग्रहण करें।

घरवालों ने सिमी को पढ़ाई के लिए बहन के साथ इंग्लैंड भेज दिया। वहां जाकर अभिनेत्री ने अपनी शिक्षा पूरी की। पढ़ाई पूरी करने के बाद वह फिर से अभिनय की दुनिया की ओर लौटीं। उनकी पहली फिल्म वर्ष 1962 में रिलीज हुई। यह एक अंग्रेजी फिल्म थी, जिसका नाम ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ था। इस फिल्म में सिमी ग्रेवाल के साथ फिरोज खान भी नजर आए थे।

इसके बाद अभिनेत्री ने महबूब खान के साथ ‘सन ऑफ इंडिया’ में काम किया। इस फिल्म में भले ही उनका किरदार छोटा रहा हो, लेकिन अपनी अदाकारी से उन्होंने गहरा प्रभाव छोड़ा। इसके बाद राज खोसला के साथ ‘दो बदन’, राज कपूर के साथ ‘मेरा नाम जोकर’ जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि, अभिनेत्री को 1965 में रिलीज हुई फिल्म ‘तीन देवियां’ से असली पहचान मिली।

सिमी ग्रेवाल अपने जमाने की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक थीं। फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में उनके एक दृश्य ने सनसनी मचा दी थी। फिल्म सिद्धार्थ में भी उन्होंने बोल्ड दृश्य दिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सीन के बारे में एक्ट्रेस ने कहा था, ‘मैं उस दौरान बहुत नर्वस थी, मैंने कमर के नीचे बॉडी स्टॉकिंग पहना, लेकिन ऊपर से मुझे टॉपलेस रहना था। ऐसे में मैं किसी से नजरें भी नहीं मिला पा रही थी।’

Check Also

लाखों दिलों पर राज करती हैं ये भोजपुरी अभिनेत्रियां, नहीं रखतीं यूपी और बिहार से ताल्लुक

भोजपुरी फिल्मों गानों और उनके कलाकारों की पहुंच अब राष्ट्रीय स्तर तक हो गई है। …