Friday, October 18, 2024 at 2:13 PM

भाजपा विधायक को थप्पड़ मारना पड़ा भारी, अवधेश सिंह समेत 40 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी में छह दिन की हीलाहवाली के बाद आखिरकार मंगलवार देर रात पुलिस ने थप्पड़ कांड में सदर विधायक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। इसमें जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह, उनकी पत्नी लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की निवर्तमान अध्यक्ष पुष्पा सिंह, जगन्नाथपुर थाना फरधान के मूल निवासी और फिलहाल शहर के मोहल्ला कमलापुर में रहने वाले संग्राम सिंह और थाना नीमगांव के ग्राम बहादुरपुर निवासी नीरज सिंह को नामजद कराया गया है। साथ ही 30- 40 अज्ञात व्यक्तियों को आरोपी बनाया गया है।

नौ अक्तूबर को हुई थी घटना
नौ अक्तूबर को लखीमपुर अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के डेलीगेट चुनाव की नामांकन प्रक्रिया आवास विकास कॉलोनी स्थित प्रधान कार्यालय में चल रही थी। वहीं पर जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह ने सदर से भाजपा विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ जड़ दिया था। इस घटना को लेकर बैंक के बाहर उस दिन शाम तक बवाल होता रहा था। आईजी को लखीमपुर आकर हालात संभालने पड़े थे।

तहरीर में क्या लिखा
10 अक्तूबर को भाजपा विधायक ने पुलिस को तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने कहा कि वह नौ अक्तूबर को अपने पटेल नगर स्थित कार्यालय पर बैठे थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के डेलीगेट चुनाव की नामांकन प्रक्रिया में गड़बड़ी हो रही है। भारतीय जनता पार्टी के व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजू अग्रवाल जो डेलीगेट पद के नामांकन के लिए पर्चा खरीदने गए थे, पुष्पा सिंह और अवधेश सिंह ने उनका पर्चा छीन कर फाड़ दिया है। उनके साथ मारपीट भी की है।

पुष्पा सिंह ने राजू अग्रवाल के हाथ में मुंह से काट लिया, जिससे वह घायल हो गए थे। उनकी सोने की चेन भी छीन ली गई। इसके साथ ही कई और सूचनाएं भी प्राप्त हुईं, जिसमें अवधेश सिंह व पुष्पा सिंह के साथ 30-40 अन्य अराजकतत्वों द्वारा डेलीगेट के कई प्रत्याशियों के पर्चे छीन कर फाड़े जा रहे हैं और उनके साथ मारपीट की जा रही है। इस सूचना पर जब विधायक बैंक पहुंचे तो वहां देखा कि पुष्पा सिंह और उनके पति अवधेश सिंह 30-40 लोगों के साथ झुंड बनाकर खड़े हुए हैं। डेलीगेट पद के प्रत्याशियों के पर्चे छीने जा रहे हैं।

जब सदर विधायक योगेश वर्मा ने इसका विरोध किया तो अवधेश सिंह ने उन पर जान से मार डालने की नीयत से हमला कर दिया। अवधेश के साथी संग्राम सिंह और नीरज सिंह ने पीछे से विधायक के सिर पर हमला कर दिया। विधायक को बचाने आए उनके साथी हेमंत गुप्ता को भी उक्त लोगों ने लात घुसों से काफी मारा। तभी पुलिस और आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। तब हमलावर जान से मार डालने की धमकी देते हुए भाग गए।

पुलिस को वीडियो भी दिया
विधायक ने तहरीर में यह भी कहा है कि इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हैं। उन्होंने तहरीर के साथ ही घटना के वीडियो भी पुलिस को दिए हैं। तहरीर दिए जाने के बाद भी पुलिस ने रिपोर्ट नहीं दर्ज की थी। इसको लेकर 11 अक्तूबर को विधायक के समर्थन में जिला मुख्यालय पर बड़ा प्रदर्शन हुआ। इसके बाद 14 अक्टूबर को सदर विधायक योगेश वर्मा ने लखनऊ में जाकर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

Check Also

गंगा आरती देख भावुक हुए अमेरिकी राजदूत गार्सेटी, लिखा- वाराणसी, तुमने मेरी आत्मा को छू लिया

वाराणसी:  अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी दशाश्वमेध घाट पर पर गंगा आरती देख भावुक हो गए। …