Saturday, April 27, 2024 at 10:55 PM

अंकिता भंडारी हत्याकांड में बड़ा फैसला, अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करेगी पुलिस

उत्तराखंड के ​चर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड की विवेचना लगभग पूरी हो चुकी है, और अगले 10 दिन में पुलिस अदालत में अभियुक्तों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर देगी ।

राज्य पुलिस के प्रवक्ता एवं अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून -व्यवस्था वी मुरूगेशन ने  संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि अंकिता हत्याकांड के आरोपियों का नार्को टेस्ट करवाया जाएगा ।

मुरूगेशन ने कहा, ‘मामले में निर्धारित तिथि (आरोपियों की गिरफतारी के 90 दिन की समयसीमा के अंदर) से पहले ही आरोपपत्र दाखिल कर दिया जाएगा । हम अगले 10 दिनों में इसे दाखिल कर देंगे ।’

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 302, 201, 120 बी, 354 तथा अनैतिक व्यापार अधिनियम की धाराएं लगाई गयी हैं ।

हत्या से उपजे जनाक्रोश के बाद राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए पुलिस उपमहानिरीक्षक पी रेणुका देवी के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआइटी) का गठन किया जो मामले की जांच कर रही है।मुरूगेशन ने कहा कि पुलिस रिमांड में आरोपियों तथा रिजॉर्ट के स्टाफ ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया है कि रिजॉर्ट में प्रेसिडेंशियल सूट में ठहरने वाले को वीआइपी कहा जाता है ।

Check Also

दो रेस्टोरेंट पर पुलिस की छापेमारी, बिना लाइसेंस पिलाई जा रही थी शराब, मालिकों के खिलाफ केस दर्ज

राजधानी लखनऊ के दो रेस्टोरेंट पर पुलिस की टीमों ने रविवार देर रात छापेमारी की। …