Sunday, May 5, 2024 at 3:00 AM

उत्तराखंड के इन जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट, 163 मोटर मार्ग किये गए बंद

मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी व बागेश्वर जिलों में आज के लिए भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार कहीं कहीं भारी बारिश को लेकर संवेदनशील इलाकों में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।

इन जिलों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए बेहद सतर्क रहने की जरूरत है। राजधानी दून व आसपास के इलाकों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए डीएम सोनिका ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी अफसरों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक दून में मंगलवार को आसमान में आंशिक रुप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बौछार हो सकती है। प्रदेश में बारिश के चलते 163 मोटर मार्ग बंद हैं। टिहरी में लंबगांव मोटना रजाखेत मोटर मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया है। चमोली जिले में रुप्रद्रयाग-पोखरी गोपेश्वर और थराली-देवाल-मुंदोली-वाण मोटर मार्ग भी बंद हो गया है।

कुछ क्षेत्रों में तीव्र बौछार से लेकर भारी बारिश भी हो सकती है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 32 व 23 डिग्री सेल्सियस के लगभग रहेगा।जिससे पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है। राज्य आपदा परिचालन केंद्र के मुताबिक प्रदेश में बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …