Thursday, May 9, 2024 at 1:24 AM

नोवाक जोकोविच और निक किर्गियोस में होगी जीत के लिए कांटे की टक्कर, शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा मैच

पूर्व नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच आठवीं बार विंबलडन और रिकॉर्ड 32वीं बार ग्रैड स्लैम के फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। मैच में सर्बिया के स्टार टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलियाई स्टार निक किर्गियोस आमने-सामने होंगे. निक का पिछले तीन बार से ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट विम्बलडन जीतते आ रहे जोकोविच को हरा पाना आसान नहीं होगा.

डिफेंडिंग चैम्पियन जोकोविच इस बार फाइनल जीतते हैं, तो यह उनका लगातार चौथा विम्बलडन खिताब होगा. साथ ही 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर रोजर फेडरर को पीछे छोड़ देंगे. उन्होंने क्वॉर्टरफाइनल में एक कड़े मुकाबले में इटली के जैनिक सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराया था। जबकि उनस पहले चौथे दौर में नीदरलैंड्स के टिम वैन रिजथोवेन के खिलाफ 6-2, 4-6, 6-1, 6-2 से जीत दर्ज की थी।

इसके अलावा सबसे ज्यादा 22 ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल से सिर्फ एक खिताब पीछे रहेंगे.एलेना रिबाकिना शनिवार को यहां विम्बलडन फाइनल में ओन्स जाबेर को हराकर ग्रैंडस्लैम एकल चैम्पियनशिप जीतने वाली कजाखस्तान की पहली टेनिस खिलाड़ी बन गयी.

रिबाकिना ने करीब दो घंटे तक चले मैच में जाबेर को 3-6, 6-2, 6-2 से शिकस्त दी.  मॉस्को में जन्मीं रिबाकिना 2018 के बाद से कजाखस्तान का प्रतिनिधित्व कर रही हैं जिस देश ने उनके टेनिस करियर के लिये उन्हें वित्तीय मदद देने की पेशकश की थी.

Check Also

हरियाणा सब जूनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी में दोनों वर्गों में बना चैंपियन, कुल मिलाकर 19 पदक जीते

हरियाणा यहां मुक्केबाजी सब जूनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में लड़कों और लड़कियों दोनों में टीम खिताब …