Monday, November 28, 2022 at 4:52 PM

5 साल की बहन की रेप के बाद की थी हत्या, कोर्ट ने सुनाई 2 बार फांसी की सजा !

जबलपुर. 5 वर्षीय चचेरी बहन से दुष्कर्म कर हत्या करने के आरोप में जिला न्यायालय ने बुधवार को आरोपी युवक को दोहरी फांसी की सजा सुनाई। अपर सत्र न्यायाधीश अजय कुमार सिंह ने अपने आदेश में कहा कि आरोपी द्वारा किए गए कृत्य से समाज में लोगों का भाई-बहन जैसे पवित्र रिश्ते से विश्वास उठ जाएगा।

रेप

न्यायालय ने आदेश में कहा कि आरोपी ने सुनियोजित काम वासना से वशीभूत होकर समाजिक रिश्तों को ध्वस्त करते हुए पाश्विक प्रकृति से अपराध किया है। उसके मानसिक सुधार की संभावना नहीं है और वह समाज के लिए खतरा व भय बना रहेगा। अदालत ने कहा कि आरोपी द्वारा किया गया अपराध विरल से विरलतम प्रकृति का है।

न्यायालय ने आरोपी को धारा 376 (क) सहपठित धारा 376 (क, ख) तथा धारा 302 में अलग-अलग मृत्युदण्ड की सजा से दंडित करते हुए 5-5 हजार रुपये का अर्थदंड की सजा दी। इसके अलावा धारा 376 (2)(च)(झ)के तहत आजीवन कारावास और 5,000 रुपये के अर्थदण्ड, धारा 363 के तहत दो वर्ष के कारावास व 2,000 रुपये के अर्थदण्ड, धारा 366 (क) के तहत पांच वर्ष के कारावास तथा 2,000 रुपये के अर्थदण्ड तथा धारा 201 के तहत 5 वर्ष के कारावास तथा 2,000 रुपये के अर्थदण्ड से दंडित किया है।

Check Also

यरुशलम में दो बस स्टॉप पर हुए ब्लास्ट में एक युवक ने गवाई जान व 21 लोग घायल

यरुशलम में  दो बस स्टॉप पर हुए दो बम धमाकों में एक व्यक्ति की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *