Tuesday, January 31, 2023 at 11:55 AM

26 दिसंबर से होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारियों में जुटे स्टीव स्मिथ

संसार के बेस्ट टेस्ट बल्लेबाजों में से एक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जमकर बल्लेबाजी का एक्सरसाइज कर रहे हैं। स्मिथ मेलबर्न में 26 दिसंबर से होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारियों में जुटे हैं। न्यूजीलैंड के विरूद्ध होने वाले इस मुकाबले में स्मिथ हर हाल में रन बनाना चाहते हैं जिसके लिए वो विशेष एक्सरसाइज में जुटे हैं। खबरों के मुताबिक स्टीव स्मिथ व दूसरे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के विरूद्ध न्यूजीलैंड के गेंदबाज बाउंसर्स का ज्यादा प्रयोग कर सकते हैं जिसे देखते हुए स्मिथ ने अपनी प्रैक्टिस भी उसी हिसाब से बदल दी है।

बाउंसर्स के विरूद्ध स्मिथ की प्रैक्टिस
के मुताबिक स्टीव स्मिथ (Steve Smith) नेट्स पर बाउंसर्स को खेलने का कोशिश कर रहे हैं। स्मिथ ने नेट गेंदबाजों को उन्हें सिर व शरीर की ओर गेंद फेंकने का आदेश दिया है। खबरों के मुताबिक न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध दूसरे टेस्ट में बॉडीलाइन गेंदबाजी कर सकती है जिसे देखते हुए स्मिथ ने इसकी तैयारी प्रारम्भ कर दी है। बता दें स्मिथ एशेज सीरीज के दौरान बाउंसर्स पर बुरी तरह चोटिल हो गए थे। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद उनके सिर पर लगी थी जिसके चलते वो एक टेस्ट मैच से बाहर रहे थे।

पिछली 4 पारियों में फ्लॉप स्मिथ
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने जब से बैन के बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है, तभी से उन्होंने रनों का अंबार लगाया हुआ है। हालांकि पिछली 4 पारियों में स्मिथ फ्लॉप रहे हैं व वो एक बार भी 50 का आंकड़ा नहीं छू पाए हैं। पाक के विरूद्ध स्मिथ 36 व 4 रन बनाकर आउट हुए। वहीं न्यूजीलैंड के विरूद्ध पहले टेस्ट में स्मिथ ने 16 व 43 रन बनाए।ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक वर्ष के बैन से लौटकर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

मेलबर्न में स्मिथ का प्रदर्शन जानदार
हालांकि स्मिथ (Steve Smith) के लिए अच्छी बात ये है कि अब वो अपने पसंदीदा मैदान पर बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलने वाले हैं। बता दें मेलबर्न में स्मिथ का प्रदर्शन जबर्दस्त है। वर्ष 2013 से उनका इस मैदान पर औसत 251 है। स्मिथ ने मेलबर्न में हिंदुस्तान के विरूद्ध 192, वेस्टइंडीज के विरूद्ध नाबाद 134, पाक के विरूद्ध नाबाद 165, इंग्लैंड के विरूद्ध नाबाद 102 रन बनाए हैं।

Check Also

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 : बेलारुस की अरीना सबालेंका ने महिला सिंगल्स का खिताब जीता

बेलारुस की अरीना सबालेंका ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2023 में महिला सिंगल्स का खिताब जीत लिया …