Tuesday, November 29, 2022 at 3:55 AM

2011 के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर हो रहा है ये चुनाव

पिछले काफी दिनों से जारी चर्चाओं के बीच आज जम्मू-कश्मीर में पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान कराए जा रहे हैं। इस चरण में जम्मू क्षेत्र में 21, कश्मीर घाटी में 16 और लद्दाख में 10 ब्लॉको में वोटिंग हो रही है। आतंकियों द्वारा चुनाव बहिष्कार की धमकियों के बाद प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।Image result for 2011 के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर हो रहा है ये चुनाव

शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिहाज से मतदान केंद्रों और आसपास के इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कुल नौ चरणों में पंचायत चुनाव होने हैं। 17 नवंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग हो रही है, जबकि आखिरी चरण के लिए 11 दिसंबर को वोटिंग होगी।

जम्मू-कश्मीर के लिए पंचायत चुनाव बेहद ही खास है, राज्य में बदले हालातों के कारण 2011 के बाद से कभी पंचायत चुनाव का आयोजन नहीं किया गया था। जिसके बाद इस साल 2018 में पुन: पंचायत चुनाव का आयोजन कराया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि सालों बाद हो रहे इस चुनाव में पूर्व की सत्ताधारी पार्ची पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी यानी पीडीपी और नेशनल कान्फ्रेंस ने निकाय और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक वोटिंग होगी और इसके तुरंत बाद वोटों की गिनती भी शुरू कर दी जाएगी।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …