Saturday, December 10, 2022 at 1:45 AM

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए उमड़ी भीड़

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने का लोगों में कितना उत्साह है इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इसे देखने हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं। यही नहीं इसे देखने के लिए कई किलोमीटर तक लोगों की लंबी लाइन लग रही है। दीवाली की छुट्टी पर इस मूर्ति को देखने बड़ी संख्या में लोग गुजरात के नर्मदा तट पर पहुंचे, जिसकी वजह से 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। आपको बता दें कि 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका अनावरण किया था।Image result for स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए उमड़ी भीड़

दरअसल शनिवार को स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आए ,जिसकी वजह से यहां 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। सरदार पटेल की 182 फीट ऊंची मूर्ति को देखने के लिए जो लोग टिकट लेने पहुंचे उसकी वजह से इनकी कतार काफी लंबी हो गई और 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। जानकारी के अनुसार शनिवार को 30 हजार सैलानी मूर्ति को देखने के लिए पहुंचे थे। लोगों के भीतर दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा को देखने का जबरदस्त उत्साह है।

शनिवार को लोगों की जिस तरह से भारी भीड़ इकट्ठा हुई उसे देखते हुए प्रशासन ने नया कदम उठाया है। लोगों से कहा गया है कि मूर्ति को देखने आने वाले लोगों को अपने वाहन बाहर खड़ा करना होगा, जिसके बाद लोगों को बस से अंदर आने की इजाजत होगी। यही नहीं लोगों से कहा गया है कि स्टैच्यू को देखने के लिए आने से पहले लोग ऑनलाइन इसकी बुकिंग करा लें। लेकिन इस अपील के बावजूद लोग बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं। राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि 12 नवंबर को मूर्ति के मेंटेनेंस कार्य की वजह से इसे पर्यटकों के लिए बंद रखा जाएगा।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …