Saturday, December 10, 2022 at 2:17 AM

सुषमा स्वराज के एक ट्वीट के बाद, कैद भारतीय महिला की बची जान

New Delhi. बहरीन में एक भारतीय महिला को रविवार को मुक्त कराया गया। उसके नियोक्ता ने उसे कम से कम 25 दिनों तक रखने की कथित रुप से धमकी दी थी। बहरीन में भारतीय दूतावास ने ट्विटर पर उसे मुक्त कराने की घोषणा की। उससे कुछ घंटे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बहरीन में भारतीय राजदूत को इस मामले में हस्तक्षेप करने का निर्देश दिया था। भारतीय मिशन ने कहा कि बहरीन के अधिकारियों ने महिला को मुक्त करा लिया है।

शनिवार को मानवीय संगठन ‘जस्टिस अपहेल्ड’ ने ट्वीट किया था कि बहरीन में एक भारतीय महिला को उसके नियोक्ता ने बंधक बना लिया है और उसे अपनी जान का डर है।

जस्टिस अपहेल्ड ने रविवार को महिला के नियोक्ता के हवाले से कहा कि वह उसे कम से कम 25 दिन रखने जा रहा है क्योंकि उसने उसे ढेर सारा पैसा दे रखा है। संगठन ने कहा, ‘‘वह इस बात से बेहद खफा है कि इस मामले की जानकारी भारतीय अधिकारियों को दी गयी।

हमें उसकी (महिला की) सुरक्षा की चिंता है।’’ राजदूत आलोक कुमार की अगुवाई वाले भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि मिशन ने उसे मुक्त करने की कार्रवाई की है। तब स्वराज ने ट्वीट किया, ‘‘आलोक- मैं जानती हूं कि आप उसे मुक्त कराने के लिए काम कर रहे हैं। स्थिति गंभीर जान पड़ती है। इसके लिए आपकी ओर से तत्काल हस्तक्षेप जरुरी है।

कृपया मुझे सूचना दीजिए।’’ एक अन्य मामले में स्वराज ने वाशिंगटन में भारतीय दूतावास को एक भारतीय परिवार को मदद करने को कहा है जिसने यह कहते हुए सहायता मांगी कि शिकागो में होटल में उनके पासपोर्ट और अन्य चीजें चोरी हो गयीं।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *