Monday, November 28, 2022 at 2:34 PM

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर जल्दी सुनवाई की याचिका को कर दिया खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद पर जल्दी सुनवाई की याचिका को खारिज कर दिया है। राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद की जल्दी सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को जनवरी माह तक के लिए टाल दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में कहा था कि वह इस मामले की सुनवाई की तारीख जनवरी माह में तय करेगी। जिसके बाद एक बार फिर से सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसे खारिज कर दिया गया है।Image result for अयोध्या विवाद की जल्दी सुनवाई की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज किया

गौरतलब है कि जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले अयोध्या विवाद की सुनवाई की तारीख जनवरी माह में तय करने का फैसला दिया था, उसके बाद से एक के बाद तमाम नेताओं ने बयान दिया था, जिसमे केंद्रीय मंत्री से लेकर शीर्ष भाजपा के नेता शामिल हैं।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जल्द ही भव्य मंदिर का निर्माण शुरू होगा। यही नहीं उन्होंने राम मंदिर निर्माण में हो रही देरी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया था, उन्होंने कहा था कि राम मंदिर निर्माण में सबसे बड़ी बाधा कांग्रेस है।

वहीं वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने कहा कि भाजपा के पास संसद में पर्याप्त संख्या है, वह चाहे तो अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बना सकती है। अमर सिंह ने कहा कि भाजपा के पास बहुमत है, लिहाजा पार्टी को राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कोर्ट समय पर फैसला नहीं देती है तो उसे राम मंदिर निर्माण के लिए कानून बनाना चाहिए।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …