Monday, November 28, 2022 at 4:42 PM

रिम्स में लालू यादव से मिलने पहुंचे बीजेपी के शत्रु, जानें क्या है वजह

New Delhi. चारा घोटाले मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव झारखंड के रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। जहां न्यायिक हिरासत में विभिन्न बीमारियों के लिए उनका इलाज चल रहा है। इस दौरान उनसे कई लोग मिलने आते है। शनिवार को उनसे मिलने के लिए बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पहुंचे।

लालू यादव

रांची के रिम्स अस्पताल में शनिवार को लालू प्रसाद से मिलने के लिए बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, कांग्रेस नेता सुबोध कांत सहाय और झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेता हेमंत सोरेन मिलने पहुंचे। हालांकि इन नेताओं की मुलाकात की वजह क्या है ये अभी तक साफ नहीं हो सकता है।

उधर, लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार को टल गई। इस पर सुनवाई अब सर्दी की छुट्टियों के बाद चार जनवरी को होगी। झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ के समक्ष प्रसाद की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने तंज कसते हुए कहा कि जमानत के मामले में बहस के लिए CBI को तैयारी की क्या आवश्यकता थी?

इससे पूर्व अदालत में CBI ने जमानत पर बहस के लिए समय की मांग की जिसे पीठ ने स्वीकार कर लिया था। इस मामले में अब सर्दी की छुट्टियों के बाद चार जनवरी को सुनवाई होगी। चारा घोटाले के तीन मामलों में सजा काट रहे प्रसाद ने उम्र और बीमारी का हवाला देकर देवघर, चाईबासा और दुमका मामले में जमानत के लिए 11 दिसंबर को याचिका दाखिल की

याचिका में कहा गया है कि प्रसाद 71 वर्ष के हो गए हैं और उनको मधुमेह, रक्तचाप सहित अन्य बीमारियां हैं। चारा घोटाला मामले में इससे पहले भी उनको जमानत मिल चुकी है। इसलिए उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए। प्रसाद 23 दिसंबर 2017 से जेल में हैं। हालांकि, इलाज के लिए उन्हें अदालत से कई बार औपबंधिक जमानत भी मिल चुकी है, लेकिन अदालत ने 27 अगस्त 2018 को उनकी औपबंधिक जमानत याचिका को खारिज करते हुए 30 अगस्त को समर्पण करने का निर्देश दिया था।

Check Also

पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े

  दिल्ली- पेट्रोल और डीज़ल के दाम आज फिर बढ़े,दिल्ली में डीजल 95 रुपए प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *