Saturday, December 10, 2022 at 12:24 AM

राशिफल: 28 दिसंबर 2018, जानें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, देखें राशि

राशिफल: 28 दिसंबर 2018, जानें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे, देखें राशि

मेष:
आज आप शारीरिक रूप से स्वस्थ्य और मानसिक रूप से प्रसन्नता रहेंगे। काल्पनिक दुनिया की सैर आपकी सृजनशक्ति में नयापन लाएगी। साहित्य तथा कला के क्षेत्र में भी आप अपनी सृजनात्मकता प्रस्तुत करने में सफल होंगे। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है, मेहनत का फल मिलेगा। घर में शांतिपूर्ण वातावरण बना रहेगा। दैनिक कार्यों में कुछ अवरोध आ सकता है। व्यावसायिक क्षेत्र में अधिकारियों के साथ वाद-विवाद न हो, इस बात का विशेष ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम के हिसाब से फल की प्राप्ति नहीं हो पाएगी, मन छोटा न करें और पूरी लगन के साथ अपना काम करते रहें।

वृषभ:

आज माता के स्वास्थ्य के विषय में चिंता हो सकती है। पैतृक संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों पर संभलकर हस्ताक्षर करें। नकारात्मक विचारों को अपने से दूर करके सकारात्मक बनने की कोशिश करें। दोपहर बाद आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। आपकी सृजनात्मकता में आज वृद्धि होगी। आज आप कोई धार्मिक कार्य करेंगे।

मिथुन:
कार्यसफलता मिलने से आपका मन आज प्रसन्न रहेगा। आपके प्रतिस्पर्धी भी आपसे पराजित होंगे। दोपहर बाद घर का वातावरण बिगड़ने की आशंका है। इससे दूर रहना ही आपके लिए हितकर होगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नकारात्मक विचार आपमें हताशा पैदा कर सकते हैं। इससे बचकर रहना आपके लिए जरूरी है। दिन के पहले प्रहर में भाग्यवृद्धि के संकेत है। लाभ उठाएं।

कर्क:
लंबे समय की योजनाओं के आयोजन के विषय में सोचते-सोचते आप दुविधापूर्ण मनःस्थिति में फंस सकते हैं। परिजनों के साथ वातावरण तनावपूर्ण रह सकता है। निर्धारित कार्यों में विचारों की अपेक्षा कम सफलता मिलने की आशंका हैं। मध्याह्न के बाद आपका समय अच्छा रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। भाई-बहनों से आपको लाभ मिलेगा। किसी के साथ भावना भरे संबंधों में बंध सकते हैं और इससे मन की चिंता दूर होगी।

सिंह:

आज के दिन आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज आप प्रत्येक कार्य दृढ़ इच्छाशक्ति से करेंगे। फिर भी क्रोध की भावना अधिक रह सकती है इसलिए मन शांत रखें। सरकारी कार्यों में लाभ होगा। परिजनों का सहयोग मिलेगा। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होने की संभावना है।

कन्या:
आज आपका मन कुछ अधिक भावनाशील रहेगा। भावनाओं के प्रवाह में बहकर आप कोई अविचारी कार्य न कर बैठें, इसके लिए सावधान रहें। चर्चा और विवाद से दूर रहिएगा। नहीं तो किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याह्न के बाद आपके अंदर आत्मविश्वास बढ़ता हुआ नजर आएगा। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। फिर भी क्रोध पर संयम रखिएगा।

तुला:
आज का दिन प्रवास-पर्यटन पर जाने का तथा मित्रों से लाभ मिलने का दिन है। व्यापार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा। संतान के साथ संबंध सुमधुर रहेंगे। परंतु मध्याह्न के बाद मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। अधिक संवेदनशील न रहने के लिए गणेशजी कहते हैं। उग्र चर्चा-विवाद से बचकर चलिएगा। भ्रांति से दूर रहें। कानूनी विषयो में निर्णय बहुत सोच-समझकर करना।

वृश्चिक:

दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास से आप प्रत्येक कार्य आज सरलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। व्यवसाय और व्यापार के क्षेत्र में भी आपकी बुद्धि-प्रतिभा को प्रशंसा मिलेगी। उच्च अधिकारी आपकी कार्यवाही से आनंदित होंगे और पदोन्नति होने की भी संभावना बढे़गी। पिता के साथ संबंध सुमधुर रहेंगे और उनसे लाभ भी होगा। मध्याह्न के बाद आपका मन कुछ विचारों में फंसा रह सकता है। व्यापार में आर्थिक लाभ होने के योग हैं। मित्रवर्ग से लाभ होगा।

धनु:
आज धार्मिक कार्यों की तरफ आपका अधिक रुझान रह सकता है। किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहेंगे। आज ऐसा कोई कार्य न करें, जिसमें हानि होने की आशंका हो। क्रोध पर संयम रखें। लेकिन मध्याह्न के बाद आपका दिन बहुत अच्छा और सफलताभरा रहेगा। कार्य सरलतापूर्वक पूर्ण होते रहेंगे। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों का प्रोत्साहन आपके लिए आनंददायी सिद्ध होगा। पदोन्नति के योग हैं। गृहस्थजीवन में मधुरतापूर्ण वातावरण बना रहेगा।

मकर:
आज आप बहुत सोच-समझकर कार्य करें। स्वास्थ्य के विषय में लापरवाही न बरतें। आज नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें। ऐसा तभी संभव है जब आप बहुत-से परेशान करनेवाले विचारों को दूर कर पाएंगे। आकस्मिक व्यय के लिए मानसिक रूप से तैयार रहें। मध्याह्न के बाद परिस्थिति में कुछ हल्केपन का अनुभव होगा। एक-दो धार्मिक स्थान की भेंट आपके मन को शांति प्रदान करेगी। स्वभाव में क्रोध और उग्रता रह सकते हैं। मन, विचारों और वाणी पर संयम रखें।

कुंभ:
आज साधारण-सी बातों से दांपत्य जीवन में बात का बतंगड़ बन सकता है। सांसारिक प्रश्नों और विषयों के लिए आप आज उदासीन वृत्ति से व्यवहार करें तो अच्छा रहेगा। कानूनी कार्य संभलकर करें। कोई ऐसा कार्य न करें कि अपमानित होना पडे़। नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी आपको सलाह देते है। शारीरिक रूप से स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रह सकता है। मानसिक उद्वेग से बचें। प्रभुभक्ति और आध्यात्मिकता आपको मानसिक शांति देंगे।

मीन:
आपका मन आज चिंता मुक्त रहेगा। आज शुरू किए गए कार्य पूरे होने में कुछ अधिक वक्त लग सकता है। सहकर्मियों का सहयोग कम ही मिल पाएगा। दांपत्यजीवन में तकरार का वातावरण लंबे समय तक न रहे, इसकी सावधानी रखें। व्यापार में भागीदारों से संभलकर रहें। सांसारिक विषयों से मन दूर रहेगा। अदालती विषयों से दूर रहने की जरूरत है।

Check Also

यहाँ जानिए आखिर कैसा रहेगा आज आपका दिन, जरुर देखें अपना राशिफल

मेष- जाँब को लेकर एक असमंजस बन सकता है।अपने काम में कमी मत होने दें। आज व्यवसाय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *